You are currently viewing अमृतसर में हुए धमाकों को लेकर DGP गौरव यादव का बड़ा खुलासा, आतंकी कनेक्शन को लेकर कही ये बात

अमृतसर में हुए धमाकों को लेकर DGP गौरव यादव का बड़ा खुलासा, आतंकी कनेक्शन को लेकर कही ये बात

अमृतसर: अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास हेरिटेज स्ट्रीट पर सोमवार को एक और धमाका हुआ, जिससे स्थानीय निवासियों और पर्यटकों में दहशत फैल गई। हालांकि इस धमाके में कोई घायल नहीं हुआ है। धमाका लगभग उसी जगह हुआ जहां शनिवार रात पहला धमाका हुआ था, जिसमें छह लोग घायल हो गए थे। डीजीपी गौरव यादव ने स्थिति का जायजा लिया और इसे लेकर बड़ा खुलासा भी किया है।

डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि यह दोनों ही कम डेंसिटी वाले बम थे। यानी कि विस्फोटक सामग्री को किसी कंटेनर में रख कर ब्लास्ट किया गया। यह क्रूड तरीके से बनाया गया बम था। डीजीपी ने कहा कि अभी बम फोड़ने वाले के मकसद के बारे में कहना जल्दबाजी होगी। आतंकवाद, शरारत और पर्सनल एंगल, तीनों को ध्यान में रख कर पुलिस जांच में जुटी हुई है।

उन्होंने आगे बताया कि सारागढ़ी पार्किंग में ऊपर एक कंटेनर को धागा लगा कर लटकाया गया था। सीसीटीवी को ध्यान से देख रहे हैं। उस धागे को किसी ने जानबूझ कर खींचा है या बांधने वाले ने ही गिराया है। वे कंटेनर गिरने से विस्फोट हुआ है। डीजीपी ने कहा कि पंजाब पुलिस किसी भी तरह की स्थिति से निपटने में पूरी तरह सक्षम है। डीजीपी ने शांति बनाए रखने और अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील भी की है।

DGP Gaurav Yadav’s big disclosure about the blasts in Amritsar said this about terrorist connection