You are currently viewing डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को मिली पैरोल, भारी सुरक्षा के बीच बरनावा आश्रम पहुंचा

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को मिली पैरोल, भारी सुरक्षा के बीच बरनावा आश्रम पहुंचा

सिरसा: साध्वी यौन प्रकरण और पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के मामले में सजा भुगत रहे हरियाणा के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को आज एक माह के पैरोल पर रिहा किया गया। वह रोहतक की सुनारिया जेल में बंद थे।

डेरा सूत्रों के अनुसार पैरोल मिलने के बाद डेरा प्रमुख उत्तर प्रदेश के बरनावा स्थित डेरा सच्चा सौदा की शाखा में चले गए हैं। पिछले दिनों इन्हें 21 दिन की पैरोल मिली थी, तब वह गुड़गांव शाखा में रहे थे। हरियाणा में 19 जून को होने जा रहे निकाय चुनावों के दृष्टिगत इस पैरोल को अहम माना जा रहा है।

डेरा प्रबंधक मंडल के अनुसार डेरा प्रमुख सुबह करीब साढ़े सात बजे सुनारिया जेल से निकले। इसके बाद वह चचेरे भाई चरणप्रीत सिंह और हनीप्रीत इंसा से मिले और उनको साथ लेकर भारी सुरक्षा के बीच उत्तर प्रदेश के बरनावा डेरा चले गये।

हरियाणा के जेल मंत्री रणजीत सिंह ने बताया कि 30 दिन का पैरोल डेरा प्रमुख को दिया गया है। उन्होंने बताया कि डेरा प्रमुख की ओर से पैरोल अर्जी आई थी, जिस पर विचार करने के बाद रोहतक कमिश्नर प्रशासन को आगामी कार्यवाही के लिए भेजा गया था,जहां से उन्हें पैरोल मिला है।

जेल मंत्री से पूछा गया कि बार-बार डेरा प्रमुख को पैरोल कैसे मिल रहा है, तो उन्होंने स्पष्ट करना चाहा कि पैरोल कैदी का अधिकार है,उसी के तहत पैरोल दिया गया है।