You are currently viewing DC घनश्याम थोरी ने जारी की चेतावनी, खेतों में बोरवेल खुला छोड़ने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

DC घनश्याम थोरी ने जारी की चेतावनी, खेतों में बोरवेल खुला छोड़ने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

जालंधर: पंजाब में खेतों में सिंचाई के लिए खोदे गए बोरवेलों को खुला छोड़ने वाले किसानों के खिलाफ अब सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन ने शुक्रवार को ज़िले के अलग -अलग गाँवों में पाँच खुले बोरवेल बंद करवाए है।

जिला उपायुक्त घनश्याम थोरी ने बताया कि गारडियनज़ आफ गवर्नेंस (जी.ओ.जी.) की अलग -अलग टीमो की तरफ से व्यापक क्षेत्र का दौरा कर बम्बियांवाल, संघवाल, चाहड़के, लांबड़ी और पंडोरी निज्जरा गाँवों में खुले छोड़े बोरवैल्लों बारे रिपोर्ट दी गई थी। उन्होंने बताया कि इन बोरवैल् को बंद करने के लिए तुरंत कृषि और किसान भलाई विभाग को निर्देश जारी किये गए, जिसके बाद अधिकारियों की तरफ से इन पाँच खुले छोड़े बोरवैल् को बंद करवा दिया गया। श्री थोरी खुले छोड़े बोरवैल के मालिकों को इन्हें भरने / बंद करने की अपील की और कहा कि ऐसा न करने की सूरत में उनके ख़िलाफ़ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि 22 मई 2022 को होशियारपुर जिले में गढ़दीवाला के पास गांव खियाला बलंदा में बोरवेल में गिरे छह साल के बच्चे की मौत हो गई थी। एनडीआरएफ, सेना और सैन्य इंजीनियरिंग सेवा (एमईएस) की टीमों ने बच्चे को सात घंटे से अधिक समय के बाद बाहर निकाला गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

DC Ghanshyam Thori issued a warning, strict action will be taken against those who leave the borewell open in the fields