You are currently viewing आज होगा पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

आज होगा पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

नई दिल्ली (PLN-Punjab Live News) भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) शनिवार को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा दोपहर साढ़े तीन बजे करेगा। मतदान कार्यक्रम के अलावा, पूरे भारत में मामलों की बढ़ती संख्या के बीच कोविड-19 प्रोटोकॉल की भी घोषणा की जाएगी।

पिछले हफ्ते, पांच राज्यों में मौजूदा कोविड की स्थिति पर चर्चा करने के लिए चुनाव निकाय ने स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ बैठक की थी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने पूरे देश में टीकाकरण कवरेज की स्थिति पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत की थी। कई राजनीतिक दल पहले ही राजनीतिक रैलियों को रद्द करने की घोषणा कर चुके हैं और कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर डिजिटल अभियानों पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

आपको बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर के चलते देशभर में कोरोना के मामलों में तेजी से उछाल आया है। ऐसे हालातों में उत्‍तर प्रदेश, पंजाब, उत्‍तराखंड, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव कराना चुनाव आयोग के लिए भी किसी चुनौती से कम नहीं हैं। हालांकि, विधानसभा चुनावों को लेकर पहले से ही राजनीतिक दलों और चुनाव आयोग ने कमर कस ली है।

dates for the assembly elections to be held in Punjab Uttar Pradesh Uttarakhand Goa and Manipur will be announced today