You are currently viewing दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान द्वारा लगाया गया कोरोना वैक्सीनेशन कैंप, 300 से ज्यादा लोगों को बांटे गए तुलसी के पौधे

दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान द्वारा लगाया गया कोरोना वैक्सीनेशन कैंप, 300 से ज्यादा लोगों को बांटे गए तुलसी के पौधे

जालंधर: दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान एवं जिला प्रशासन के सहयोग से ,398, मोता सिंह नगर आश्रम में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए कोरोना वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। जिसके भीतर 300 से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई गई। साथ साथ निशुल्क शूगर टेस्ट एवं कई अन्य महत्वपूर्ण टेस्ट मौके पर किए गए। इस मौके पर साध्वी पल्लवी भारती जी ने कहा कि कई कारक आपकी प्रतिरक्षा को प्रभावित करते हैं। अगर आपकी इम्यूनिटी कमजोर है तो आपके शरीर में वायरस, फ्लू आसानी से प्रवेश कर सकते हैं। इसलिए जीवन जीने के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ होना व्यक्ति के लिए बहुत जरूरी है। हमारे शास्त्रों में भी कहा गया है, शरीरमाद्यं खलु धर्मसाधनम्अ र्थात्-शरीर धर्म का मुख्य साधन है।

इस मौके पर सभी को तुलसी के पौधे वितरित किए गए। इस मौके पर स्वामी सज्जनानंद जी ने कहा जब भी समाज के कल्याण की समाज की बेहतरी की बात आती है तो संस्थान अपनी जिम्मेदारी निभाने से पीछे नहीं हटता। संस्थान का यही उद्देश्य है हम हम सबका शारीरिक स्वास्थ्य और मानसिक स्वास्थ्य हमेशा सुदृढ़ बने ताकि इस शरीर के द्वारा हम समाज की राष्ट्र की सेवा कर अपना दायित्व निभाए। संस्थान ऐसे आयोजन समय-समय पर करता ही रहता है।

Corona Vaccination Camp organized by Divya Jyoti Jagriti Sansthan, Tulsi plants distributed to the people