You are currently viewing कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने दिल्ली में भी दी दस्तक, तंजानिया से लौटा व्यक्ति निकला संक्रमित

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने दिल्ली में भी दी दस्तक, तंजानिया से लौटा व्यक्ति निकला संक्रमित

नई दिल्ली (PLN-Punjab Live News) कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने दुनिया भर में दहशत फैलाई हुई है। भारत में भी कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर सेहत विभाग अलर्ट है। इसी बीच अब राजधानी दिल्ली में भी ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है। इसकी पुष्टि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने की है। उक्त मरीज एलएनजेपी में उपचाराधीन है।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि विदेश से आए 12 लोगों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे, जिनमें से 11 लोगों को सामान्य कोरोना है, लेकिन 12वें व्यक्ति में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है। संक्रमित व्यक्ति की ट्रैवल हिस्ट्री तंजानिया की है। इसी के साथ भारत में अब कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के 5 मरीज हो चुके हैं। इनमें से दो कर्नाटक, एक गुजरात और एक महाराष्ट्र से हैं।

आपको बता दें कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से बचाव के लिए दुनिया भर के देशों में सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए है। अमेरिका ने दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट होना अनिवार्य कर दिया है। नया प्रोटोकॉल छह दिसंबर से लागू होगा। इसके अलावा ब्रिटेन में ओमिक्रॉन के बढ़तेे मामलों को देखते हुए नए दिशानिर्देश जारी हुए हैं। इसके तहत हवाई यात्रियों को विमान में चढ़ने से पहले कोरोना जांच करवानी होगी।

Corona new variant Omicron also knocked in Delhi the person returned from Tanzania turned out to be infected