You are currently viewing मसूरी में कोरोना का कहर, 84 ट्रेनी IAS और कर्मचारी कोरोना संक्रमित; प्रदेश में हड़कंप

मसूरी में कोरोना का कहर, 84 ट्रेनी IAS और कर्मचारी कोरोना संक्रमित; प्रदेश में हड़कंप

देहरादून: लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी मसूरी के 84 ट्रेनी आईएएस अफसर और कर्मचारी एक साथ कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। अकादमी में कोरोना विस्फोट होने से प्रदेश में हड़कंप मच गया। प्रशासन ने अकादमी के भीतर ही कंटेनमेंट जोन बनाए हैं। सभी के स्वास्थ्य का ख्याल रखा जा रहा है। प्रशासन बड़े पैमाने पर हुई लापरवाही को लेकर जांच करने की भी बात कह रहा है। उत्तराखंड में कोरोना मामले लगातार बढ़ रहे हैं। मंगलवार को 4482 संक्रमित मामले सामने आए। संक्रमित 6 मरीजों की मौत हो गई है। प्रदेश में एक्टिव केस 20000 के पास पहुंच गए हैं।

आज देहरादून में सबसे ज्यादा 1687, हरिद्वार में 582, नैनीताल में 644, पौड़ी गढ़वाल में 270, पिथौरागढ़ में 30, रुद्रप्रयाग में 75, टिहरी गढ़वाल में 157, उधम सिंह नगर में 398, उत्तरकाशी में 45, चंपावत में 104, चमोली में 202, बागेश्वर में 81, अल्मोड़ा में 207 नए मामले आए सामने आए हैं।

हल्द्वानी में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान : बढ़ते कोरोना के कहर को देखते हुए शासन की नई गाइडलाइन जारी होने के बाद अब नैनीताल जिला प्रशासन ने हल्द्वानी में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है। हल्द्वानी में अब शनिवार को बाजार पूर्णतः बंद रहेगा। शनिवार को सवेरे 11 बजे तक अति आवश्यकीय सेवाओं के लिए ही दुकानें खोली जाएंगी। हल्द्वानी के सिटी मजिस्ट्रेट ने इसका ऐलान किया है।

आने वाले शनिवार से हल्द्वानी में बाजार बंद रहेगा। इस दौरान साप्ताहिक शनि बाजार भी बंद रहेगा। मंगलवार को सिटी मैजिस्ट्रेट कार्यालय में इस बाबत शहर के व्यापारी, नेताओं के साथ हुई बैठक में यह फैसला उनको बता दिया गया है। शनिवार को दूध, दही, अखबार, गैस आदि सवेरे 11 बजे तक मिल सकेगा जबकि गैस, पेट्रोल, डीजल, मेडिकल आदि की दुकानें पूरे दिन खुली रहेंगी।

Corona havoc in Mussoorie, 84 trainee IAS and employees corona infected; stir in the state