You are currently viewing गणतंत्र दिवस से पहले पंजाब को दहलाने की साजिश नाकाम, पाक से आए ग्रेनेड लॉन्चर और RDX समेत एक गिरफ्तार

गणतंत्र दिवस से पहले पंजाब को दहलाने की साजिश नाकाम, पाक से आए ग्रेनेड लॉन्चर और RDX समेत एक गिरफ्तार

चंडीगढ़/गुरदासपुर: पंजाब में गणतंत्र दिवस से पहले टेररिस्ट मूवमेंट देखने में आ रहा है। एक हफ्ते पहले अटारी बॉर्डर के पास पाकिस्तान से आया आरडीएक्स मिलने से हड़कंप मचा था। अब शुक्रवार को गुरदासपुर से साढ़े 3 किलो से ज्यादा आरडीएक्स मिलने से प्रशासन की टेंशन बढ़ गई है। यहां एक आरोपी भी पकड़ा गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश होने की संभावना है।

दरअसल, गणतंत्र दिवस के आसपास संभावित आतंकवादी वारदातों पर नकेल कसने के लिए पंजाब पुलिस सर्चिंग अभियान चला रही है। शुक्रवार को गुरदासपुर में पुलिस को बड़ी सफलता मिली। यहां 40 मिमी अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर (यूबीजीएल) के साथ दो 40 मिमी ग्रेनेड, 3.79 किलोग्राम आरडीएक्स, 9 डेटोनेटर और आईईडी के लिए टाइमर के दो सेट बरामद किए हैं। पुलिस जनरल बॉर्डर रेंज मोहनीश चावला ने बताया कि यूबीजीएल एक शॉर्ट रेंज ग्रेनेड लॉन्चिंग हथियार है, जो कि 150 मीटर की रेंज तक नुकसान पहुंचा सकता है। यह वीवीआईपी सुरक्षा के लिए भी हानिकारक हो सकता है।

पाकिस्तान के इशारे पर काम करता है गैंग
पुलिस के मुताबिक, गुरदासपुर जिले के गाजीकोट गांव निवासी मलकीत सिंह नाम का शख्स गिरफ्तार किया गया है। उसने पूछताछ में इस जखीरे का खुलासे किया है। मलकीत ने अपने साथी सुखप्रीत सिंह उर्फ ​​सुख घुमन, थरनजोत सिंह उर्फ ​​थन्ना और सुखमीतपाल सिंह उर्फ ​​सुख बिखारीवालकी के बारे में भी जानकारी दी है। ये सभी पाकिस्तान स्थित इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के प्रमुख लखबीर सिंह रोडे और भगोड़े गैंगस्टर अर्शदीप सिंह उर्फ ​​अर्श डल्ला के लिए काम कर रहे हैं।

बड़ी वारदात को अंजाम देने वाला था गिरोह
आईजी मोहनीश चावला ने कहा कि इस मामले में अब तक की जांच से पता चला है कि गिरफ्तार आरोपी मलकीत सुख घुमन के सीधे संपर्क में था। इन्होंने आतंकवादी आईएसवाईएफ प्रमुख लखबीर रोड़े और भगोड़े गैंगस्टर अर्श दल्ला के साथ मिलकर वारदात की साजिश रची थी। विस्फोटकों की यह खेप पाकिस्तान से लखबीर रोडे ने भेजी थी।

Conspiracy to shake Punjab before Republic Day failed