You are currently viewing कैप्टन के नेतृत्व में ही अगला चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, सिद्धू को मिलेगी प्रदेश अध्यक्ष की कमान

कैप्टन के नेतृत्व में ही अगला चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, सिद्धू को मिलेगी प्रदेश अध्यक्ष की कमान

चंडीगढ़: पंजाब कांग्रेस में बढ़ती हुई आंतरिक कलह अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी को नुकसान पहुंचा सकती है। आलाकमान भी इससे अच्छी तरह वाकिफ है, इसलिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस विधायक नवजोत सिद्धू के बीच राजनीतिक नाराजगी को दूर करने की हर मुमकिन कोशिश जारी है।

पार्टी ने अब इस कलह को खत्म करने का रास्ता खोज लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब के मुख्यमंत्री बने रहेंगे और नवजोत सिंह सिद्धू को अब पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया जाएगा। कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब के सीएम, नवजोत सिंह सिद्धू को पीसीसी चीफ के अलावा पंजाब कांग्रेस में हिंदू और दलित समुदाय के दो कार्यकारी अध्यक्ष भी होंगे। रिपोर्ट में बताया गया कि इसकी औपचारिक घोषणा जल्द होने की उम्मीद है।

पंजाब कांग्रेस के इंचार्ज हरीश रावत ने कहा कि अगले दो-तीन दिन में समाधान खोज लिया जाएगा। अमरिंदर सिंह ने कहा कि वो पार्टी के फैसले का पालन करेंगे। हम सीएम उम्मीदवार के रूप में अमरिंद सिंह के साथ राज्य का चुनाव लड़ने जा रहे हैं। रावत ने कहा कि दोनों नेताओं को मिलकर काम करना होगा।

उन्होंने आगे कहा कि सिद्धू पंजाब का भविष्य हैं। उन्हें कोई भी निर्णय लेते समय और कुछ भी कहते समय इसका ध्यान रखना चाहिए। मालूम हो कि पंजाब कांग्रेस में आंतरिक कलह के बीच छह जुलाई को सीएम अमरिंदर ने नई दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की थी। दोनों नेताओं के बीच पंजाब कांग्रेस में कलह के मुद्दे पर लंबी बातचीत हुई।

Congress will contest the next election under the leadership of Captain Sidhu will get the command of state president