You are currently viewing नवजोत सिद्धू के बड़बोलेपन से कांग्रेस पार्टी परेशान, दिए यह निर्देश
Demand to dismiss sidhu

नवजोत सिद्धू के बड़बोलेपन से कांग्रेस पार्टी परेशान, दिए यह निर्देश

चंडीगढ़: पंजाब में अंदरूनी कलह खत्म करने के लिए कांग्रेस में मंथन जारी है। पार्टी विधानसभा चुनाव से पहले नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपने की तैयारी कर रही है। पर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह खेमा इसका पुरजोर विरोध कर रहा है। इस बीच, पार्टी ने सिद्धू को फिलहाल चुप रहने की नसीहत दी है।

कैप्टन और सिद्धू के बीच विवाद को हल करने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब के प्रभारी हरीश रावत, प्रियंका गांधी वाड्रा और केसी वेणुगोपाल के साथ बैठक की। इन नेताओं में दो दौर की चर्चा हुई है। कैप्टन विरोध के साथ पार्टी चुनाव को देखते हुए सभी को समुदायों को साथ लेकर चलना चाहती है। ऐसे में पार्टी सिद्धू के साथ दो कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त करने पर विचार कर रही है।

नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की स्थिति में विजय इंदर सिंगला और संतोष चौधरी के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने की संभावना है। विजय इंदर सिंगला कैप्टन अमरिंदर सिंह के भरोसेमंद माने जाते हैं। वहीं, संतोष चौधरी पंजाब में पार्टी का बड़ा दलित चेहरा हैं। ऐसे में पार्टी जातीय समीकरण साधने की कोशिश करेगी।

Congress party upset due to the bigotry of Navjot Sidhu, gave these instructions