You are currently viewing दिल्ली के LG के पत्र पर CM मान ने दिया जवाब, कहा- इतने गंभीर मुद्दे पर राजनीति ठीक नहीं

दिल्ली के LG के पत्र पर CM मान ने दिया जवाब, कहा- इतने गंभीर मुद्दे पर राजनीति ठीक नहीं

चंडीगढ़: राजधानी दिल्ली में एक ओर हवा जहरीली हो गई है और लोगों का सांस लेना दुभर होता जा रहा है तो वहीं इस गंभीर मसले पर जमकर राजनीतिक बयानबाजी जारी है। लगातार खराब होती हवा को देखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज गुरुवार को कहा कि दिल्ली में प्राइमरी स्कूलों को बंद किया जा रहा है। जबकि ऑड-ईवन पर अभी चर्चा चल रही है। इस बीच दिल्ली में ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी कूद गए और उपराज्यपाल पर निशाना साधा।

इस बीच दिल्ली-एनसीआर और पंजाब समेत कई अन्य राज्यों में बढ़ते प्रदूषण को लेकर दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने संयुक्त प्रेस वार्ता भी की। पंजाब के सीएम मान ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर हमला करते हुए कहा, “LG साहिब, आप दिल्ली की चुनी हुई सरकार के कामों को रोक रहे हो। ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ कैंपेन को रोक दिया और मुझे चिट्ठी लिखकर राजनीति कर रहे हो? इतने गंभीर विषय पर राजनीति ठीक नहीं।”

सीएम मान का यह बयान तब आया जब दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने कल गुरुवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र लिखकर उनसे दिल्ली-एनसीआर में घातक प्रदूषण को खत्म करने के लिए किसानों को इच्छुक भागीदार बनाकर पराली जलाने को लेकर नियंत्रित करने के लिए तत्काल उपाय करने का अनुरोध किया। उन्होंने आगे लिखा कि यह दुखद है कि 2021 के बाद से पंजाब में पराली की आग की घटनाओं में वृद्धि हुई है। एलजी की ओर से यह चिट्ठी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी भेजी गई है।

CM Mann replied on the letter of LG of Delhi, said- politics is not right on such a serious issue