You are currently viewing CM मान ने ‘आप’ उम्मीदवार सुशील रिंकू के पक्ष में हलका नकोदर के विभिन्न इलाकों में किया रोड शो, जनता से की जिताने की अपील

CM मान ने ‘आप’ उम्मीदवार सुशील रिंकू के पक्ष में हलका नकोदर के विभिन्न इलाकों में किया रोड शो, जनता से की जिताने की अपील

जालंधर: जालंधर लोकसभा उपचुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सुशील कुमार रिंकू के पक्ष में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को हल्का नकोदर के विभिन्न इलाकों में रोड शो किया और लोगों से ‘आप’ उम्मीदवार को जिताने की अपील की।

नकोदर में मुख्यमंत्री ने बिलगा से लेकर नूरमहल तक रोड शो किया। रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री मान ने कई जगहों पर लोगों की भीड़ को संबोधित किया और कहा कि पंजाब में हमने सरकार बनाने के बाद सबसे पहले सरकारी अस्पतालों और सरकारी स्कूलों को सुधारना शुरू किया। पंजाब में अब दिल्ली की तरह वर्ल्ड क्लास स्कूल बन रहे हैं। आने वाले दिनों में कई स्कूल ऑफ एमिनेंस बनकर तैयार हो जाएंगे।

शिक्षा की तरह ही हमारी सरकार ने पंजाब में स्वास्थ्य क्रांति की भी ‌शुरुआत की है। सरकार बनने के मात्र एक साल के भीतर ही हमने पंजाब में 500 से ज्यादा मोहल्ला क्लीनिक बनाए। आज और 80 मोहल्ला क्लीनिकों का उद्घाटन किया है। अब पंजाब में कुल 580 मोहल्ला क्लीनिक हो गए हैं। इन मोहल्ला क्लीनिकों में अब तक 20 लाख से ज्यादा लोगों के मुफ्त इलाज हो चुके हैं और 5 लाख से ज्यादा लोगों के मुफ्त जांच हुए हैं।

रोजगार के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने मात्र एक साल में पंजाब के 28000 से ज्यादा नौजवानों को सरकारी नौकरियां दी। मुख्यमंत्री की शपथ ग्रहण करने के बाद हमने पहली कैबिनेट मीटिंग में ही 25000 सरकारी नौकरियों की वैकेंसी निकालने की घोषणा की। आने वाले दिनों में पंजाब के नौजवानों के भविष्य के लिए और भी बड़ी संख्या में सरकारी नौकरियों की रिक्तियां निकालेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने पंजाब से पूरी तरह भ्रष्टाचार और माफिया को खत्म कर दिया है। पिछले एक साल में हमने सैकड़ों भ्रष्ट अफसरों, कर्मचारियों और नेताओं पर कार्रवाई की और उन्हें जेल भेजा। पिछली सरकारों के दौरान पंजाब में लैंड माफिया, सैंड माफिया, केवल माफिया और ड्रग्स माफिया का बोलबाला था क्योंकि सत्ता में बैठे लोग उन्हें संरक्षण देते थे। हमने सभी तरह के माफियाओं को पंजाब से खत्म किया और एक पारदर्शी शासन की स्थापना की।

मुख्यमंत्री ने जालंधर के लोगों से ‘आप’ उमीदवार को जिताने की अपील करते हुए कहा कि इस चुनाव से भाजपा और कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। लेकिन सुशील रिंकू के जीतने से हमारा हौसला बढ़ेगा, जिसके बाद हम और मेहनत व लगन से पंजाब के लोगों के लिए काम करेंगे।

CM Mann did road shows in favor of AAP candidate Sushil Rinku in various areas of Nakodar, appealed to the public to make him win