You are currently viewing बादलों से मिलीभगत को लेकर आपस में भिड़े सीएम चन्नी और कैप्टन अमरिंदर

बादलों से मिलीभगत को लेकर आपस में भिड़े सीएम चन्नी और कैप्टन अमरिंदर

चंडीगढ़: अकालियों से मिलीभगत के आरोपों को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह में आरोप-प्रत्यारोपों की भिड़ंत हुई। चन्नी ने बंगा में एक सभा को संबोधित करते हुए कैप्टन अमरिंदर पर अकालियों और भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर प्रदेश के हितों को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया। इसके जवाब में पूर्व मुख्यमंत्री ने बयान जारी कर कहा कि चन्नी ने लुधियाना के सिटी सेंटर घोटाले में अपने भाई को बचाने के लिए बादलों के आगे समर्पण किया था।

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि कैप्टन अमरिंदर ने अपने कार्यकाल में बादल परिवार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हित सुरक्षित करने के प्रयास में प्रदेश के हितों को नुकसान पहुंचाया था। चन्नी ने यह भी दावा किया कि कांग्रेस विधायकों ने इसीलिए एकजुट होकर कैप्टन अमरिंदर को मुख्यमंत्री की कुर्सी से हटाया था।

दूसरी तरफ इन आरोपों के जवाब में कैप्टन अमरिंदर ने बयान जारी कर कहा कि वह चन्नी से उलझना नहीं चाहते थे लेकिन उनके आरोेप छलनी का सूई के छेद पर तंज कसने जैसा है। कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि 2007 में लुधियाना सिटी सेंटर मामले में अपने भाई को बचाने पर चन्नी ने बादलों को समर्थन दिया था।

कैप्टन अमरिंदर ने दावा किया कि प्रकरण में उन्हें भी फंसाया गया था क्योंकि उन्होंने 2002 में बादलों काे सलाखों के पीछे डलवाया था लेकिन उन्होंने अदालतों में 13 साल लड़ाई लड़ी, दूसरी तरफ चन्नी ने अपने भाई को बचाने के लिए समझौता कर लिया और विधानसभा में बादलों को समर्थन घोषित किया। उस समय चन्नी निर्दलीय विधायक थे।

CM Channi and Captain Amarinder clash with each other over collusion with Badals