You are currently viewing तस्करों की धर पकड़ के लिए CM भगवंत मान सख्त, पुलिस को जारी किए ये आदेश

तस्करों की धर पकड़ के लिए CM भगवंत मान सख्त, पुलिस को जारी किए ये आदेश

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पुलिस को नशीले पदार्थ बेचने वालों के विरुद्ध व्यापक धर पकड़ अभियान चलाने और इस कार्य में राजनीतिक हस्तक्षेप करने वालों पर शिकंजा कसने के आदेश दिये हैं। मान ने आज यहां नशा विरोधी टास्क फोर्स (एसटीएफ) के प्रमुख हरप्रीत सिद्धू की अगुवाई में उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुये स्पष्ट तौर पर कहा कि ड्रग माफिया के साथ मिलीभगत सामने आने पर किसी भी राजनीतिक व्यक्ति या अधिकारी को कतई बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा कि वे बिना किसी राजनीतिक दबाव के पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए पूरी मेहनत के साथ काम करें। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट शब्दों में कहा, मेरा मानना है कि कुछ पुलिस अधिकारी पहले कुछ मजबूरियों में काम कर रहे थे लेकिन सभी अधिकारी एक ही जैसे नहीं हैं। हो सकता है कि पहले कुछ नशीले पदार्थ के तस्करों को राजनीतिक संरक्षण मिलता रहा हो लेकिन अब ऐसा नहीं होगा और राज्य में से नशे की बुराई को जड़ से खत्म करने के लिए सभी को निडर होकर काम करना चाहिए।

मान ने नशे की सप्लाई लाइन तोड़ने की ज़रूरत पर ज़ोर देते हुये कहा कि वे नशीले पदार्थ बेचने वालों को गिरफ़्तार करें न कि नशे की गिरफ़्त में फंसे लोगों को। ये लोग तो पहले ही ड्रग माफिया का शिकार हो चुके हैं। इस प्रयास से आखिर में सप्लाई लाइन टूट जायेगी और पंजाब, जल्दी ही नशा मुक्त राज्य बन जायेगा। यह कार्य पुलिस फोर्स के सहयोग से बिना पूरा नहीं किया जा सकता।

मान ने कहा कि नशा तस्करों पर नकेल कसने के बाद नशे के आदी लोगों के पुनर्वास पर सरकार की प्राथमिकता यह होगी कि इन सभी लोगों को मुख्यधारा में लाया जा सके। उनकी सरकार राज्य भर में नशा मुक्ति केन्द्रों को प्रभावी ढंग से चलाने के लिए पूरी ताकत लगायेगी और काउंसलिंग प्रोग्राम चलाने के अलावा दवाओं की कोई कमी न होने देने को यकीनी बनाऐगी जिससे इलाज के बाद नौजवान फिर नशे का शिकार न हों।

राज्य में आतंकवाद के काले दौर का बहादुरी से मुकाबला करने के लिए पंजाब पुलिस की सराहना करते हुये श्री मान ने उम्मीद जताई कि पुलिस फोर्स अब नशे के आतंकवाद (नारको टेररिज्म )को जड़ से ख़त्म करके मिसाल कायम करेगी क्योंकि इस कुरीति ने हमारे नौजवानों की ज़िन्दगियां बर्बाद कर दीं। वे नशे के विरुद्ध सख़्ती से निपटने के लिए चौकस रहें और इस बात से सचेत रहें कि उनके अधिकार क्षेत्र में कौन, कहाँ और किस किस्म के नशीले पदार्थ बेच रहा है। इस मौके पर मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव ए.वेणू प्रसाद,वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

CM Bhagwant Mann strict to catch the smugglers, issued these orders to the police