You are currently viewing CM भगवंत मान को मिली Z+ सिक्‍योरिटी, CRPF के 55 जवान सुरक्षा में होंगे तैनात

CM भगवंत मान को मिली Z+ सिक्‍योरिटी, CRPF के 55 जवान सुरक्षा में होंगे तैनात

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को ‘जेड-प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा दी है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया है कि 49 वर्षीय मान को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के वीआईपी सुरक्षा दस्ते द्वारा सुरक्षा मुहैया करायी जाएगी। Z+ सुरक्षा को भारत में शीर्ष श्रेणी की सुरक्षा माना जाता है, जो अब भगवंत मान को दी जाएगी। हाल ही में गृह मंत्रालय ने इसकी मंजूरी दी है।

सीआरपीएफ जल्द ही मान की सुरक्षा का जिम्मा संभालेगी और इसके लिए 55 सशस्त्र जवानों का दल भेजा गया है। बताया गया है कि ये सुरक्षा मुख्यमंत्री के आवास और उनके परिवार के निकट सदस्यों को दी जाएगी। गौरतलब है कि, खालिस्तानी गतिविधियों को देखते हुए मुख्यमंत्री को खतरे की आशंका के बाद मान को ये सुरक्षा दी गई है।

भगवंत मान को जनवरी में गणतंत्र दिवस से पहले जान से मारने की धमकी मिली थी। इसके बाद मार्च में अमेरिका में रह रहीं उनकी पहली पत्‍नी और बेटी को भी धमकी भरे फोन आए थे। बताया गया था कि, ये धमकी उन्‍हें खालिस्‍तान समर्थकों ने दी थी। इस तरह की घटनाओं को देखते हुए ही केंद्र सरकार ने भगवंत मान और उनके निकटतम स्‍वजन को Z+ सुरक्षा देने का फैसला लिया है।

CM Bhagwant Mann gets Z+ security, 55 CRPF personnel will be deployed in security