You are currently viewing CM भगवंत मान ने जालंधर-होशियारपुर-चिन्तपुर्णी सड़क के लिए 13.74 करोड़ रुपए किए मंजूर, 1 अप्रैल से काम शुरू होने की संभावनाएं

CM भगवंत मान ने जालंधर-होशियारपुर-चिन्तपुर्णी सड़क के लिए 13.74 करोड़ रुपए किए मंजूर, 1 अप्रैल से काम शुरू होने की संभावनाएं

चंडीगढ़: पंजाब के राजस्व मंत्री और होशियारपुर के विधायक ब्रम संकर जिम्पा की कोशिशों स्वरूप 1 अप्रैल से जालंधर- होशियारपुर- चिन्तपुर्णी सडक़ का काम शुरू होने की संभावनाएं हैं। सडक़ के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 13.74 करोड़ रुपए मंज़ूर कर दिए हैं। सडक़ के निर्माण के लिए टैंडर भी लग चुके हैं।

पंजाब भवन में प्रैस कान्फ्ऱेंस के दौरान जिम्पा ने बताया कि इस सडक़ की बेहद ख़स्ता हालत से दोआबा इलाका ख़ास तौर पर होशियारपुर निवासी बहुत दुखी थे। सडक़ की बुरी हालत के कारण रोज़मर्रा के होते हादसों के कारण कई कीमती जानें भी चली गई परन्तु पहले की सरकारों ने इस तरफ़ कोई ध्यान नहीं दिया और लोगों की जि़ंदगी के साथ खिलवाड़ किया। सडक़ बनाने की जगह लोगों को ईश्वर के सहारे छोड़ दिया।

उन्होंने बताया कि यह सडक़ काफ़ी अहम है क्योंकि इस सडक़ के द्वारा बहुत से श्रद्धालु माता चिन्तपुर्णी जी, माता ज्वाला जी, माता कांगड़ा देवी जी, माता चमुंडा देवी जी, माता बगलामुखी जी और बाबा बालक नाथ जी जैसे अति महत्वपूर्ण धार्मिक स्थानों के दर्शनों के लिए जाते हैं।

जिम्पा ने कहा कि उत्तरी भारत के मशहूर सैलानी शहर धर्मशाला और मैकलोड गंज जाने के लिए भी लाखों लोग होशियारपुर के द्वारा जाते हैं। इसलिए इस सडक़ की महत्ता को देखते हुये इसके विकास की तरफ विशेष ध्यान दिया जाना बनता था। उन्होंने सडक़ निर्माण के लिए पैसा मंज़ूर करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान और लोक निर्माण मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ का धन्यवाद किया है।

उन्होंने आगे बताया कि 39 किलोमीटर लम्बी इस सडक़ के निर्माण के लिए टैंडर लग चुके हैं और 1 अप्रैल से काम शुरू होने की संभावना है। सडक़ का करीब 14 किलोमीटर का इलाका जालंधर जिले में और 25 किलोमीटर का इलाका होशियारपुर जिले में आता है। जि़क्रयोग्य है कि जिम्पा इस सडक़ निर्माण के लिए पहले दिन से ही भरपूर यत्न कर रहे हैं और कई केंद्रीय मंत्रियों समेत पंजाब कैबिनेट के साथी मंत्रियों के साथ भी मीटिंगें कर चुके हैं। अब उनकी कोशिशों स्वरूप यह सडक़ जल्द बन कर तैयार हो जायेगी।

CM Bhagwant Mann approved Rs 13.74 crore for Jalandhar-Hoshiarpur-Chintpurni road, work likely to start from April 1