You are currently viewing पंजाब सरकार ने ऑटो चालको के लिए किया बड़ा ऐलान, जीत लिया सबका दिल

पंजाब सरकार ने ऑटो चालको के लिए किया बड़ा ऐलान, जीत लिया सबका दिल

लुधियाना: पंजाब में यहां गिल चौक पर अक्सर ग्राहकों के इंतज़ार में ऑटो रिक्शा चालक आज उस समय चौंक गये जब राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अचानक उनके बीच पहुंचे और उनकी समस्याएं सुनीं। चन्नी अनाज मंडी की ओर जा रहे थे तो रास्ते में वह गिल चौक पर खड़े ऑटो चालकों के पास रुक गए। ऑटो चालकों के लिये सम्भवत: यह पहला मौका था जब कोई मुख्यमंत्री उनकी भी सुध लेने वहां पहुंचा।

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी उनके साथ थे। ऑटो चालकों की चाय की पेशकश पर मुख्यमंत्री ने इसे तुरंत स्वीकार कर लिया और एक साधारण इंसान की तरह चाय में मठ्ठी डुबो कर खाई। उन्होंने इस दौरान ऑटो चालकों की समस्याओं पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया। उन्होंने एक स्टूल पर खड़े होकर ऑटो चालकों को सम्बोधित भी किया।

ऑटो चालकों के साथ भावनात्मक रूप से जुड़ते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि शुरुआती दिनों में उन्होंने ख़ुद भी ऑटो रिक्शा चलाया है। उन्होंने ऐलान किया कि जल्द ही उन्हें नये पंजीकरण प्रमाणपत्र जारी किये जाएंगे ताकि किसी तरह की परेशानी न हो। उन्होंने ऑटो चालकों के बकाया पड़े सभी चालान भी माफ करने का ऐलान करते हुये उन्हें यातायात नियमों का पालन और अपना काम इमानदारी के साथ करने करने की नसीहत भी दी। उन्होंने ऑटो चालने के लिये सड़कों पर पीली लाईन खींचने की चालकों की माँग भी स्वीकार की।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री मनप्रीत सिंह बादल और भारत भूषण आशु, विधायक कुलदीप सिंह वैद, संजय तलवार और लखबीर सिंह लखा, मुख्यमंत्री के विशेष प्रधान सचिव राहुल तिवारी, जिला उपायुक्त वरिंदर शर्मा, पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर भी उपस्थित थे।

Channi government gave big relief to auto drivers, announced to waive all challans