You are currently viewing BJP MLA समेत 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, डकैती-जानलेवा हमले का आरोप

BJP MLA समेत 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, डकैती-जानलेवा हमले का आरोप

देवरिया: यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान हुए मारपीट, पैसे बांटने के आरोप-प्रत्यारोप के बीच कोर्ट ने विधायकों समेत 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश जारी किया है। जिसके बाद पुलिस ने विधायक डॉ. शलभ मणि त्रिपाठी और संजय केडिया समेत 8 अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। सभी के खिलाफ जानलेवा हमले, डकैती समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। बता दें​ कि तत्कालीन सपा प्रत्याशी अजय प्रताप सिंह के बड़े भाई श्रीप्रकाश सिंह ने कोर्ट से केस दर्ज करने की गुहार लगाई थी।

बता दें कि सपा प्रत्याशी के भाई श्रीप्रकाश सिंह को सूचना मिली थी कि भाजपा के लोग चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की गई। वहीं विरोध के दौरान सपा प्रत्याशी अजय प्रताप सिंह का बीजेपी प्रत्याशी और समर्थकों के बीच विवाद हुआ। मामले में मारपीट भी हुई थी।

इस दौरान फायरिंग की भी बात समाने आई थी। हालांकि किसी को गोली नहीं लगी थी, जिसमें बीजेपी समर्थकों के आठ लोगों को गंभीर चोट आई थी। वहीं सपा के कुछ लोगों को भी चोट आई थी लेकिन पुलिस ने बीजेपी समर्थक मयंक ओझा की तहरीर पर सपा प्रत्याशी के अलावा प्रकाश सिंह, ज्ञान प्रकाश सिंह, पिंटू, हर्ष शर्मा, रघुराज, राजू और धनेश व तीन अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था। इसके बाद पुलिस ने सभी 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया था। इस घटना में सपा नेता की तहरीर पर पुलिस ने केस नहीं लिखा था। इसके बाद सपा प्रत्याशी के भाई ने कोर्ट से केस दर्ज करवाने की अपील की थी।

Case registered against 10 people including BJP MLA