You are currently viewing पंजाब की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF ने मार गिराए दो पाकिस्तानी ड्रोन, 50 करोड़ से अधिक की हेरोइन बरामद

पंजाब की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF ने मार गिराए दो पाकिस्तानी ड्रोन, 50 करोड़ से अधिक की हेरोइन बरामद

जालंधर: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पंजाब के अमृतसर और तरनतारन में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान के हेरोइन तस्करी के प्रयास को नाकाम करते हुए सोमवार की रात दो पाकिस्तानी ड्रोनों को मार गिराया। गिराए गए ड्रोनों से लगभग 10 किलो 610 ग्राम हेरोइन बरामद की है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में 10 किलो हेरोइन की कीमत करीब 50 करोड़ बताई जा रही है।

बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि सोमवार की रात लगभग 22:05 बजे, सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने तरनतारन जिले के कलश हवेलियां गांव के पास पड़ने वाले क्षेत्र में पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाले संदिग्ध ड्रोन की भनभनाहट सुनी। ड्रिल के मुताबिक जवानों ने फायरिंग कर संदिग्ध ड्रोन को रोकने की कोशिश की। गोली लगने से ड्रोन जमीन पर गिर पड़ा। पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी लेने के दौरान बीएसएफ और पंजाब पुलिस की टीम ने गांव के पास सीमा पर लगी बाड़ के किनारे खेत में पड़ा हुआ आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त 01 हेक्साकॉप्टर ड्रोन बरामद किया, साथ ही एक पैकेट हेरोइन (सकल वजन-लगभग 7.5 किलोग्राम) बरामद किया गया था।

इसी तरह सोमवार की रात को लगभग 22:47 बजे, सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने गाँव – चाहरपुर, जिला – अमृतसर (ग्रामीण) के पास पड़ने वाले क्षेत्र में पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाले संदिग्ध ड्रोन की भनभनाहट सुनी। जवानों ने फायरिंग कर संदिग्ध ड्रोन को गोली मार कर जमीन पर गिरा दिया। प्रारंभिक खोज के दौरान, बीएसएफ पार्टी ने खेत में पड़ा आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त स्थिति में एक हेक्साकॉप्टर बरामद किया। ड्रोन से लगभग तीन किलो 110 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है।

BSF shot down two Pakistani drones on the international border of Punjab more than 50 crore heroin was recovered