You are currently viewing रिश्वतखोर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट का लिपिक चढ़ा पंजाब विजिलेंस के हत्थे, 25 हजार रुपए लेते रंगे हाथों काबू

रिश्वतखोर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट का लिपिक चढ़ा पंजाब विजिलेंस के हत्थे, 25 हजार रुपए लेते रंगे हाथों काबू

अमृतसर: सतर्कता ब्यूरो ने अमृतसर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की प्रकोष्ठ शाखा के लिपिक और एक कर्मचारी को 25 हजार रुपये की रिश्वत लेत हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (विजिलेंस) वीरिंदर सिंह संधू ने सोमवार को बताया कि शिकायतकर्ता कंवलजीत सिंह की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए जोगेश्वर सिंह विजिलेंस ब्यूरो, यूनिट अमृतसर ने रविवार को लिपिक दिनेश खन्ना और कर्मी नवदीप सिंह को 25000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों को गिरफ्तार कर लिया गया।

संधू ने बताया कि कंवलजीत सिंह चावला ब्रदर्स नामक एक फर्म के तहत मजीठ मंडी, अमृतसर में ड्राई फ्रूट का काम करता है। उसने कंवरदलीप सिंह से 90 लाख रुपये में उसका खरीदा गया था। इस हवेली को खरीदने से पहले हवेली के सभी दस्तावेजों की जांच इंप्रूवमेंट ट्रस्ट, अमृतसर द्वारा की गई, जो सही पाए गए। लगभग दो महीने पहले तीन लोग वादी के घर पहुंचे। उन्होंने खुद को कोटक महिंद्रा बैंक का कर्मचारी बताया और कहा कि उनके मकान पर लगभग 60 लाख रूपये का बैंक का कर्ज है, जो पिछले 10 साल से चल रहा है। कंवलजीत ने बताया कि मकान से संबधित कागजात देखने के लिए वह इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के कार्यालय गया जहां लिपिक दिनेश खन्ना ने कागजात दिखाने के लिए उससे 50 हजार रुपये की मांग की।

Bribery Improvement Trust clerk caught by Punjab Vigilance, caught red handed taking 25 thousand rupees