You are currently viewing नहीं रहीं बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री मीनू मुमताज, 79 साल की उम्र में हुआ निधन

नहीं रहीं बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री मीनू मुमताज, 79 साल की उम्र में हुआ निधन

नई दिल्ली (PLN-Punjab Live News) हिंदी फिल्म जगत की दिग्गज अभिनेत्री मीनू मुमताज का शनिवार सुबह कनाडा में 79 साल की उम्र में निधन हो गया। उनके निधन की जानकारी उनके भाई अनवर अली दे दी। मुमताज के निधन के बाद पूरे फिल्म जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। मीनू मुमताज के भाई महमूद भी बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार और कॉमेडियन थे। मीनू का जन्म 26 अप्रैल 1945 को हुआ था। मीनू का पूरा परिवार फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ था, इसलिए यह भी फिल्मों में आ गई।

देविका रानी ने उन्हें बॉम्बे टॉकीज में बतौर डांसर रखा था। वहीं, मीनू ने अभिनेत्री के तौर पर 1955 मैं बॉलीवुड में घर घर में दिवाली के साथ डेब्यू किया था। जबकि फिल्म ‘सखी हातिम’ से उन्हें असली पहचान मिली थी। इसमें उन्होंने जलपरी का किरदार निभाया था। 1958 में ‘हावड़ा ब्रिज’ फिल्म में उन्होंने अपने सगे भाई सगे भाई महमूद के साथ पर्दे पर रोमांस किया था।

पर्दे पर भाई-बहन के रोमांस को देखकर दर्शक काफी भड़क गए थे।मीनू की कॉमेडियन जॉनी वॉकर के साथ जोड़ी सबसे ज्यादा जमी। दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया था। 1963 में उन्होंने डायरेक्टर सैयद अली अकबर के साथ शादी की थी।

Bollywood actress Meenu Mumtaz passed away at the age of 79