You are currently viewing यमुना नदी में नाव पलटने से 3 की मौत, 13 का रेस्क्यू, 17 लोगों की तलाश जारी

यमुना नदी में नाव पलटने से 3 की मौत, 13 का रेस्क्यू, 17 लोगों की तलाश जारी

बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा में हुए नाव हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है। राहत और बचाव कार्य में जुटीं एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने 13 लोगों का रेस्क्यू कर लिया है। अभी भी 17 लोगों की तलाश जारी है। रिपोर्ट के मुताबिक, नदी पार कर रही नाव में 33 लोग सवार थे।

बांदा में देर रात एनडीआरएफ टीम के साथ जिले के डीएम अनुराग पतले, एएसपी लक्ष्मी निवास मिश्रा और एडीएम सुरभि देर रात रेस्क्यू ऑपरेशन में नदी में उतरे। दोनों टीमों द्वारा देर रात करीब 1:30 बजे तक रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहा। उसके बाद रात में बंद रहने के बाद सुबह छह बजे से ऑपरेशन फिर से शुरू हो गया है।

डीएम अनुराग पटेल ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। अभी तक 13 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है, अभी भी 17 लोगों को मिसिंग बताया जा रहा है। उसमें कुछ अपने घर पहुंच गए हैं। 17 लोगों की तलाश की जा रही है। बीएसए यूनिट, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर मौजूद हैं। इनके साथ लोकल गोताखोर, स्टीमर और नाविक भी हैं, जो इनको गाइड करेंगे।

वहीं स्थानीय विजय शंकर ने बताया कि हर साल रक्षाबंधन के दिन यमुना नदी के किनारे मेला लगता है। और यमुना नदी की पूजा की जाती है। इस मेले को नवी मेला कहते हैं। जिसमें सभी गांव वाले शामिल होते हैं और नाच-गाने का कार्यक्रम चलता है। जिसके बाद महिलाएं यमुना नदी में नौनिर्यां की यात्रा करती हैं। लेकिन गुरुवार दोपहर नाव डूब जाने की वजह से मेला का आयोजन नहीं किया गया है।

Boat capsizes in Yamuna river, 3 killed, 13 rescued, search continues for 17 people