You are currently viewing जालंधर में वोटिंग के दौरान बाहरी जिलों से आयें AAP विधायकों की गिरफ्तारी के लिए BJP प्रधान अश्वनी शर्मा ने DGP से की शिकायत, चुनाव आयोग से सख़्त कार्रवाई की मांग

जालंधर में वोटिंग के दौरान बाहरी जिलों से आयें AAP विधायकों की गिरफ्तारी के लिए BJP प्रधान अश्वनी शर्मा ने DGP से की शिकायत, चुनाव आयोग से सख़्त कार्रवाई की मांग

जालंधर (अमन बग्गा): भारतीय जनता पार्टी पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने जालंधर लोकसभा चुनाव के वोटिंग वाले दिन आम आदमी पार्टी के विधायकों नेताओं व कार्यकर्ताओं द्वारा चुनाव आयोग के नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाए जाने को लेकर चीफ चुनाव आयोग भारत सरकार, डीजीपी पंजाब, चीफ इलेक्ट्रोल ऑफिसर पंजाब को पत्र लिख कर शिकायत की है।

अश्वनी शर्मा ने दिए गए शिकायत पत्र में लिखा कि पंजाब की वर्तमान आम आदमी पार्टी की सरकार बौखलाई और डरी हुई है। आप सरकार को हार का डर सता है और यह लोग लोकतंत्र का कमजोर करने पर तुले हुए हैं।

आप नेता व कार्यकर्त्ता वोटिंग वाले दिन चुनाव आयोग की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं। जालंधर की हर विधानसभा में आप के विधायक व सैकड़ों कार्यकर्त्ता जालंधर के बाहर से आए हुए हैं, जबकि चुनाव आयोग के नियमों के मुताबिक वोटिंग वाले दिन कोई भी बाहरी वर्कर वहां नहीं रह सकता, लेकिन आम आदमी पार्टी के नेता व् कार्यकर्त्ता चुनाव आयोग के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए लोकसभा सीमा के अंदर रह रहे हैं।

अश्वनी शर्मा ने कहा कि लुधियाना (उत्तर) के विधायक मदन लाल बग्गा, लुधियाना (पूर्व) के विधायक दलजीत सिंह भोला, गुरप्रीत सिंह गोगी, अमृतसर पश्चिम के जसबीर सिंह संधू, बाबा बकाला के विधायक दलबीर सिंह टोंग, मार्कफेड के अध्यक्ष शाम सुंदर और कई अन्य आप पार्टी के नेता सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ अवैध गतिविधियों में शामिल हैं, जालंधर में रह रहे हैं, आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए सभी बूथों पर प्रचार कर रहे हैं, पैसे व शराब बांट रहे हैं। यह लोग जालंधर लोकसभा क्षेत्र के निवासियों पर दबाव बनाना, धमकी देना आदि जैसे कई अवैध गतिविधियाँ अंजाम दे रहे हैं, जिसका सीधा असर मतदाता के स्वतंत्र मतदान पर पड़ता है।

शर्मा ने मांग की कि उपरोक्त आम आदमी पार्टी के विधायक एवं नेताओं व् कार्यकर्ताओं के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता उलंघन के चलते भारतीय दंड संहिता लोक अधिनियम, 1950 व अन्य प्रासंगिक अधिनियम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर इनके विरुद्ध बनती कानूनी कार्यवाही की जाए। इन विधायकों की विधान सभा से सदस्यता रद्द की जाए, क्योंकि उपरोक्त सभी अवैध रूप से निर्वाचन क्षेत्र में रह रहे हैं और विभिन्न अवैध गतिविधियों में शामिल हैं जैसे कि पैसा बांटना, बूथ कैप्चरिंग, अवैध प्रचार करना, दबाव बनाना, क्षेत्र के निवासियों को धमकाना आदि। यह उपरोक्त सभी नेता व् कार्यकर्त्ता जालंधर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव कमिशन के कार्य में बाधा उत्पन्न कर निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया का संचालन करने में खलल डाल रहे हैं, इसलिए इन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

अश्वनी शर्मा ने जालंधर लोकसभा उपचुनाव में प्रचार करने वाले सभी भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं ने दिन रात एक करके हर विधानसभा के हर घर में दस्तक देकर लोगों को भाजपा की नीतियों व केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से वागत करवाया और उन्हें भाजपा के पक्ष में वोट करने के लिए प्रेरित भी किया। भाजपा को शहरों व गांवों में बहुत भारी समर्थन किया और पूरी गर्म जोशी से स्वागत किया। इसलिए यह यकीं से कह सकते हैं कि पंजाब में आने वाला समय भारतीय जनता पार्टी का होगा।

वही हरपाल चीमा ने इन सभी आरोपो को नकारते हुए BJP पर निशाना साधा है उन्होंने कहा कि BJP को हार का डर है इस लिए झूठे इल्जाम लगा रही है।

BJP chief Ashwani Sharma complains to DGP for arrest of AAP MLAs who came from outside districts during voting in Jalandhar, demands strict action from Election Commission