You are currently viewing बड़ी कामयाबी: पंजाब पुलिस ने आतंकवादी मॉड्यूल का किया पर्दाफाश, ISYF समूह के 6 आतंकी गिरफ्तार

बड़ी कामयाबी: पंजाब पुलिस ने आतंकवादी मॉड्यूल का किया पर्दाफाश, ISYF समूह के 6 आतंकी गिरफ्तार

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (ISYF) ग्रुप से जुड़े एक बड़े आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश करते हुए इस गिरोह के 6 गुर्गों को गिरफ्तार कर पठानकोट आर्मी कैंप पर हमले समेत हैंड ग्रेनेड हमलों की गुत्थी सुलझा ली है। डीजीपी पंजाब वीके भावरा ने कहा कि एसबीएस नगर पुलिस ने उनके कब्जे से छह हथगोले (86p), एक पिस्तौल (9 मिमी), एक राइफल (.30 बोर) और साथ ही गोला बारूद और मैगजीन बरामद की हैं।

पंजाब पुलिस ने 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है जिनकी पहचान अमनदीप उर्फ ​​मंत्री गांव लखनपाल, गुरविंदर सिंह उर्फ गिंदी, परमिंदर कुमार उर्फ रोहित गांव खरल, रजिंदर सिंह उर्फ मल्ली उर्फ निक्कू गांव गुन्नूपुर, हरप्रीत गांव गोतपोकर और रमन कुमार राजीकोट जिला गुरदासपुर के रुप में हुई है।

जानकारी के अनुसार, दो बार, कुछ अज्ञात लोगों ने पठानकोट में हैंडग्रेनेड फेंके थे, एक 11 नवंबर, 2021 को चक्की पुल के पास रात लगभग 9:30 बजे जबकि दूसरा ग्रेनेड हमला 21 नवंबर, 2021 को रात लगभग 9 बजे त्रिवेणी दुआर, पठानकोट के बाहर हुआ। पठानकोट थाना डिवीजन 2 और डिवीजन 1 में अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

डीजीपी ने कहा कि शुरुआती पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि वे आईएसवाईएफ (रोडे) प्रमुख लखबीर सिंह रोडे और उनके करीबी सुखमीत पाल सिंह उर्फ ​​सुख भिखारीवाल और सुखप्रीत उर्फ ​​सुख के संपर्क में थे और आतंकी हमले की योजना बना रहे थे। बरामद किए गए हथगोले, हथियार और गोला-बारूद की योजना लखबीर रोडे ने बनाई थी और गिरफ्तार आरोपियों को पुलिस और रक्षा प्रतिष्ठानों, धार्मिक स्थलों आदि पर हमला करने के लिए सौंपा गया था। उन्होंने कहा कि आरोपियों ने पठानकोट में दो बार ग्रेनेड फेंकने की बात भी कबूल की है।

Big success: Punjab Police busts terrorist module, arrests 6 terrorists of ISYF group