You are currently viewing बड़ी कामयाबी: पुलिस ने पंजाब निवासी चार आतंकियों को किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

बड़ी कामयाबी: पुलिस ने पंजाब निवासी चार आतंकियों को किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस ने पंजाब पुलिस और केन्द्रीय सुरक्षा एजेंसियों के संयुक्त अभियान में विस्फोटक की आपूर्ति के लिए तेलंगाना जा रहे करनाल जिले से चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) संदीप खीरवार ने आज यहां बताया कि चारों व्यक्तियों के कब्जे से तीन आईईडी,एक पाकिस्तान निर्मित पिस्तौल, 31 कारतूस और एक लाख तीस हजार रुपये बरामद किये गए।

इंटेलीजेंस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इन सबको करीब तड़के 4.30 बजे काबू किया गया। इस मामले में गहराई से जांच की जा रही है ताकि किसी अन्य आतंकवादी गुट की संलिप्तता का पता चल सके। गिरफ्तार आतंकवादियों की पहचान पंजाब के गुरप्रीत सिंह, अमनदीप सिंह, परमिंदर सिंह (तीनों फिरोजपुर) और चौथे की लुधियाना के भूपिंदर सिंह के रूप में की गई है।

मधुबन थाने में आईपीसी, संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन और आर्म्स एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। इनको अदालत में पेश किया गया। कोर्ट ने चारों आतंकी संदिग्धों को 15 मई तक 10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है। इन आरोपियों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम की धारा 13, 18 और 20, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 1908 की धारा 4 और 5 और शस्त्र अधिनियम 1959 की धारा 25 के तहत FIR दर्ज की गई। ये आरोपी जिस वाहन में वे सवार थे, उसमें से हथियार, विस्फोटक और IED बरामद किया गया।

Big success: Police arrested four terrorists resident of Punjab, recovered huge amount of explosives