You are currently viewing सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, टॉप 10 दहशतगर्दों में शुमार लश्कर का खूंखार कमांडर उमर मुश्ताक ढेर

सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, टॉप 10 दहशतगर्दों में शुमार लश्कर का खूंखार कमांडर उमर मुश्ताक ढेर

जम्मू (PLN-Punjab Live News) जम्मू-कश्मीर में आतंक के खिलाफ जारी अभियान में सुरक्षाबलों को शनिवार को भी बड़ी कामयाबी मिली। पांपोर एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर उमर मुश्ताक खांडे को मार गिराया है। उसका एक अन्य साथी भी ढेर कर दिया गया है। एनकाउंटर के बाद मौके से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है। सर्च अभियान अभी जारी है।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में वह घिर गया था। खांडे उन आतंकवादियों में शामिल था, जिन्हें इस साल अगस्त में पुलिस की ओर से जारी एक हिटलिस्ट में रखा गया था। इसके बाद से ही सुरक्षा बलों को उसकी तलाश थी।

पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने ट्वीट किया कि खांडे इस साल की शुरुआत में श्रीनगर जिले के बघाट में दो पुलिसकर्मियों की हत्या की घटना में शामिल था। उन्होंने ट्वीट किया, ”श्रीनगर के बघाट में दो पुलिसकर्मियों की हत्या और आतंकवाद से जुड़े अन्य अपराधों में शामिल शीर्ष 10 आतंकवादियों में शामिल लश्कर का कमांडर उमर मुस्ताक खांडे पंपोर में फंसा है।” बाद में पुलिस ने सूचना दी कि वह मारा गया है।

Big success for security forces Lashkar commander Umar Mushtaq killed