You are currently viewing पंजाब पुलिस को बड़ी कामयाबी: पेट्रोल-डीज़ल चोरी के रैकेट का पर्दाफाश, 8050 लिटर तेल बरामद, 6 गिरफ्तार

पंजाब पुलिस को बड़ी कामयाबी: पेट्रोल-डीज़ल चोरी के रैकेट का पर्दाफाश, 8050 लिटर तेल बरामद, 6 गिरफ्तार

संगरूर: पंजाब की संगरूर पुलिस ने आज सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों के डंप के निकट ढाबे खोलकर तेल चोरी के एक रैकेट का पर्दाफाश करते हुए छह लोगों को गिरफ्तार करने और 8050 लीटर पेट्रोल-डीज़ल बरामद करने का दावा किया।

संगरूर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनदीप सिद्धू ने बताया कि पुलिस ने सुबह दिल्ली रोड पर स्थित इंडियन ऑयल डंप के निकट ढाबों पर छापेमारी की। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की शिनाख्त सतबीर सिंह, सतनाम सिंह, प्रवीण कुमार, नवीन कुमार उर्फ बग्गा, रकीब उर्फ मामू के रूप में की गई है। छठे आरोपी की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

पुलिस के अनुसार चोरी का तरीका यह था कि डंप के निकट ढाबे खोले जाते थे और फिर डंप से निकलने वाले टैंकरों से पेट्रोल, डीजल निकाला जाता था। इसके अलावा एथनॉल, जो 10 से 15 फीसदी की मात्रा तक मिलाया जाता है, भी खरीद लेते थे और ज्यादा एथनॉल मिलाकर सस्ता तेल बेचते थे।

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 379, 420, 336, 285, 34 के अलावा विस्फोटक अधिनियम, आवश्यक वस्तु अधिनियम और पेट्रोलियम अधिनियम की संबद्ध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है और मामले की जांच जारी है।

Big success for Punjab Police: Petrol-diesel theft racket busted, 8050 liters of oil recovered, 6 arrested