You are currently viewing NIA को बड़ी कामयाबी, दाऊद इब्राहिम के करीबी और छोटा शकील के बहनोई सीलम फ्रूट गिरफ्तार

NIA को बड़ी कामयाबी, दाऊद इब्राहिम के करीबी और छोटा शकील के बहनोई सीलम फ्रूट गिरफ्तार

मुंबई: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने दाऊद इब्राहिम के दाहिने हाथ छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम कुरैशी को मुंबई से गिरफ्तार किया है। कुरैशी को सलीम फ्रूट के नाम से भी जाना जाता है। एनआईए ने इस साल मई में भी आतंकवाद विरोधी एजेंसी ने मुंबई और ठाणे में 20 से अधिक स्थानों पर भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के सहयोगियों के खिलाफ छापेमारी की थी।

एनआईए ने दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील और गैंगस्टर के करीबी सहयोगियों के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की थी। एफआईआर के मुताबिक, भारत में आतंकी हमले की साजिश रचने और उसे अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से दाऊद इब्राहिम ने एक स्पेशल यूनिट बनाई थी। इस यूनिट का काम भारत में नेताओं को निशाना बनाना और उन पर हमला करना था। प्राथमिकी में आगे कहा गया है कि दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील ने पाकिस्तान से भारत में दंगे भड़काने की साजिश रची थी।

पूर्व मंत्री नवाब मलिक मामले में भी सलीम फ्रूट का नाम सामने आया था। सलीम फ्रूट कथित तौर पर तस्करी, नशीले पदार्थों के आतंकवाद, मनी लॉन्ड्रिंग, आतंकवादी गतिविधियों के लिए धन जुटाने, संपत्ति पर अनधिकृत कब्जा लेने और कुख्यात द्वारा लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और अल-कायदा जैसे संगठनों को धन उपलब्ध कराने में शामिल है।

Big success for NIA, close to Dawood Ibrahim and brother-in-law of Chhota Shakeel arrested Seelam Fruit