You are currently viewing बड़ी राहत: जालंधर में 2 किलोवाट से कम लोड वाले इतने खपतकारों के 20.35 करोड़ रुपए के बकाया बिजली बिल हुए माफ

बड़ी राहत: जालंधर में 2 किलोवाट से कम लोड वाले इतने खपतकारों के 20.35 करोड़ रुपए के बकाया बिजली बिल हुए माफ

जालंधर: मुख्यमंत्री स. चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार के दिशा-निर्देशों पर 2 किलोवाट तक के घरेलू खपतकारों के बकाया बिजली बिल माफ करने की दी जा रही सुविधा का लाभ लेने के लिए जालंधर सर्कल में 12 नवम्बर 2021 तक 2 किलोवाट से कम लोड वाले 16828 घरेलू खपतकारों के 20.35 करोड़ रुपए के बकाया बिजली बिल माफ किये गए हैं।

इससे सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि जालंधर सर्कल (उत्तरी जोन) अधीन पड़ती पूर्वी डिविज़न में 2 किलोवाट से कम लोड वाले 1530 घरेलू खपतकारों के 141.65 लाख रुपए के बकाया बिजली बिल माफ किये गए हैं। इसी तरह माडल टाऊन डिविज़न में 9523 घरेलू खपतकारों के 1092.4 लाख रुपए के, पश्चिमी डिविज़न में 2630 घरेलू खपतकारों के 410.00 लाख रुपए के और कैंट डिविज़न में 3145 घरेलू खपतकारों के 391.72 लाख रुपए के बकाया बिजली बिल माफ किये गए हैं।

उन्होंने कहा कि इस योजना का सभी वर्ग के जरूरतमंद खपतकारों को पारदर्शी ढंग से लाभ मुहैया करवाने के लिए पी.एस.पी.सी.एल.के आधिकारियों को आदेश जारी किये गए हैं। थोरी ने कहा कि दो किलोवाट से सबंधित लाभपातरी अपने बकाया बिल माफ करवाने के लिए पंजाब स्टेट पावर निगम लिमटिड के सुविधा सेंटरों में दफ़्तरी समय सुबह 9 से शाम 5 बजे तक संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जालंधर ज़िले के करीब एक लाख लाभपातरियों को इस सुविधा का लाभ दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि योग्य लाभपातरी बकाया बिल माफी के लिए पी.एस.पी.सी.एल के जालंधर सर्कल अधीन पड़तीं डिवीजनों वेस्ट डिवीज़न दफ़्तर मकसूदा, माडल टाऊन डिवीज़न के दफ़्तर नज़दीक हंस राज स्टेडियम,पूर्वी डिवीज़न के फोकल पाइंट दफ़्तर पठानकोट बाइपास और कैंट डिवीज़न के बड़िंगा में भी पहुँच कर सकते थे।

डिप्टी कमिश्नर ने योग्य लाभपातरियों से अपील करते हुए कहा कि दो किलोवाट तक के बिलों से सम्बन्धित यदि कोई जानकारी अपेक्षित है तो पी.एस.पी.सी.एल के उक्त सुविधा सैंटरों में संपर्क किया जा सकता है।

Big relief: Rs 20.35 crore outstanding electricity bills of so many consumers with less than 2 kW load in Jalandhar were waived