You are currently viewing जालंधर में हुई बड़ी राजनीतिक हलचल, पंजाब के हित में बीबी जागीर कौर ने की भाजपा को समर्थन की घोषणा

जालंधर में हुई बड़ी राजनीतिक हलचल, पंजाब के हित में बीबी जागीर कौर ने की भाजपा को समर्थन की घोषणा

जालंधर: शुक्रवार को जालंधर में बड़ी राजनीतिक हलचल हुई है। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की पूर्व अध्यक्ष एवं सीनियर अकाली नेता बीबी जागीर कौर ने जालंधर लोकसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी-शिरोमणि अकाली दल संयुक्त के उम्मीदवार इंदर इकबाल सिंह अटवाल को समर्थन की घोषणा की है। पंजाब की राजनीति में यह घोषणा भविष्य में भी अहम साबित हो सकती है। बीबी जागीर कौर ने पंजाब भाजपा के प्रभारी एवं गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की मौजूदगी में 66 फुट रोड पर आयोजित कार्यक्रम में यह घोषणा की। बीबी जागीर कौर कई मुद्दों को लेकर शिरोमणि अकाली दल बादल से अलग होकर चल रही थी और उन्हें पार्टी की तरफ से नोटिस भी भेजा गया था। एक दिन पहले अकाली नेता परमजीत सिंह सरना भी उन्हें मनाने पहुंचे थे, लेकिन बीबी जागीर कौर ने किसी भी तरह के समझौते से इंकार कर दिया और कहा था कि वह अपने पंथक एजेंडे पर काम कर रही हैं और बाकी जीवन भी इसी पर लगाना है।

शुक्रवार को बड़ी गिनती में पहुंचे कार्यकर्ताओं और समर्थकों के बीच बीबी जागीर कौर ने कहा कि सिख पंथ और विरासत से जुड़े कई महत्वपूर्ण मुद्दों को हल करवाने की जरूरत है और यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में ही संभव हो सकता है। इसलिए वह सभी समर्थकों की सहमति के साथ भारतीय जनता पार्टी को समर्थन की घोषणा करती हैं। उन्होंने कहा कि सुखदेव सिंह ढींढसा सिख पंथ से जुड़े विभिन्न मुद्दों को हल करवाने के लिए काम कर रहे हैं। यह सभी मुद्दे भाजपा के सीनियर नेता विजय रुपाणी के समक्ष रखे गए हैं।

विजय रुपाणी ने कहा है कि वह इन सभी मुद्दों को और बीबी जागीर कौर की मांगों को जायज समझते हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही बीबी जागीर कौर के नेतृत्व में 5 सदस्य प्रतिनिधिमंडल की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के साथ मीटिंग करवाएंगे। उन्हें पूरी उम्मीद है कि यह मुद्दे जल्द से जल्द हल होंगे। इस मीटिंग के दौरान लोकसभा उपचुनाव में भाजपा- शिरोमणि अकाली दल संयुक्त के प्रत्याशी इंदर इकबाल सिंह अटवाल भी उपस्थित थे और उनके समर्थन के लिए बीबी जागीर कौर व उनके सभी साथियों का आभार जताया। इस अवसर पर सीनियर भाजपा नेता इकबाल सिंह लालपुरा, पूर्व मंत्री परमिंदर सिंह ढींडसा, राजेश बागा, जगजीत सिंह गाबा समेत कई सीनियर नेता मौजूद थे।

Big political stir in Jalandhar Bibi Jagir Kaur announces support to BJP in the interest of Punjab