You are currently viewing पत्रकारों को बड़ी सौगात: बढ़ गई पेंशन, अब हर महीने मिलेगा इतना पैसा

पत्रकारों को बड़ी सौगात: बढ़ गई पेंशन, अब हर महीने मिलेगा इतना पैसा

देहरादून: उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश के पत्रकारों को बड़ी सौगात दी है। राज्य सरकार ने पत्रकारों के पेंशन में बढ़ोत्तरी कर दी है। अब प्रदेश के पत्रकारों को 5000 रुपए की जगह 8000 रुपए पेंशन दी जाएगी। इसके साथ ही देहरादून आने वाले पत्रकारों को पहले की तरह सूचना विभाग द्वारा आवास दिया जाएगा। उत्तराखंड पत्रकार यूनियन के द्वितीय प्रांतीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम धामी ने इसका ऐलान किया।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली पत्रकार पेंशन राशि को 5000 रुपये से बढ़ाकर 8000 रुपये कर दिया है। देहरादून आने वाले पत्रकारों को पहले की तरह सूचना विभाग द्वारा आवास दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश में शिक्षा, स्वास्थ्य, समाजसेवा जैसे विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली हस्तियों को उत्तराखंड पत्रकार यूनियन की ओर से देवभूमि रत्न अवार्ड से सम्मानित किया। साथ ही यूनियन की स्मारिका का भी विमोचन किया।

वरिष्ठ न्यूरो सर्जन डॉ. महेश कुड़ियाल, वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. केपी जोशी, वरिष्ठ हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ. योगेंद्र सिंह, अनिल सैनी, जूली शालिनी, उत्तराखंड बोर्ड के हाईस्कूल टॉपर मुकुल सिलस्वाल, इंटरमीडिएट टॉपर दिया राजपूत को यूपीयू देवभूमि रत्न अवार्ड से सम्मानित किया।

Big gift to journalists: Pension increased, now you will get this much money every month