You are currently viewing सोनिया व राहुल गांधी को बड़ा झटका, पूर्व मुख्यमंत्री सहित 12 विधायकों ने छोड़ी कांग्रेस पार्टी, इस पार्टी में हुए शामिल

सोनिया व राहुल गांधी को बड़ा झटका, पूर्व मुख्यमंत्री सहित 12 विधायकों ने छोड़ी कांग्रेस पार्टी, इस पार्टी में हुए शामिल

शिलांग (PLN-Punjab Live News) मेघायल में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्षी नेता मुकुल संगमा के नेतृत्व में पार्टी के 18 में से 12 विधायक तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए हैं। तृणमूल कांग्रेस की राज्यसभा सदस्य सुष्मिता देव और संगमा के एक करीबी ने बताया कि विपक्षी नेता कांग्रेस के 11 अन्य विधायकों के साथ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

तृणमूल में शामिल होने वाले 12 कांग्रेस विधायकों में से आठ विधायक गारो हिल्स से हैं, जबकि चार विधायक खासी जयंतिया हिल्स से हैं। लेटेस्ट राजनीतिक विकास के साथ, 60 सदस्यीय विधानसभा में 2018 के विधानसभा चुनावों में कोई सीट नहीं जीतने के बावजूद, तृणमूल कांग्रेस मेघालय के सदन में मुख्य विपक्षी दल बन गई।

मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री संगमा सितंबर में शिलांग लोकसभा सदस्य विन्सेंट एच. पाला की राज्य कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति से नाराज बताए जा रहे हैं। संगमा ने कथित तौर पर पिछले महीने कोलकाता में तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी से मुलाकात की थी, जिससे पूर्वोत्तर राज्य में कांग्रेस के भीतर कथित दरार के बीच अटकलें तेज हो गईं। संगमा ने इसे शिष्टाचार मुलाकात करार दिया था।

Big blow to Sonia and Rahul Gandhi 12 MLA including former Chief Minister left Congress party