You are currently viewing पंजाब कांग्रेस को बड़ा झटका: सचिव जसपाल सरपंच साथियों समेत अकाली दल में शामिल, सुखबीर बादल ने किया स्वागत

पंजाब कांग्रेस को बड़ा झटका: सचिव जसपाल सरपंच साथियों समेत अकाली दल में शामिल, सुखबीर बादल ने किया स्वागत

जीरकपुर: पंजाब कांग्रेस के जीरकपुर से सचिव, एमसी और पूर्व सरपंच जसपाल सिंह अपने समर्थकों के साथ आज अकाली दल में शामिल हो गए। अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल ने उनका स्वागत करते हुए आज यहां पत्रकारों से कहा कि जसपाल सिंह पार्टी उपाध्यक्ष होंगे तथा उनके साथ आने से पार्टी को बहुत बड़ा बढ़ावा मिला तथा कहा कि उन्हे पार्टी के लिए चुनाव कार्य भी सौंपा जाएगा।

उन्होने कहा कि अकाली दल ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो लोगों की आवाज है तथा लोगों के अधिकारों के लिए लड़ती है , जबकि दूसरे दलों के फैसले दिल्ली में लिए जाते हैं। भाजपा आज पंजाब में जो कर रही है, वहीं पश्चिम बंगाल में कर रही थी, लेकिन वहां के राज्य के मतदाताओं ने इस राष्ट्रीय पार्टी पर अपनी क्षेत्रीय पार्टी टी एम सी को चुना है। उन्होने कहा कि पंजाबी इसे राज्य में दोहराएंगें और भाजपा को राज्य से बाहर कर देंगें।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरह सुप्रीम कोर्ट में राज्य के थर्मल प्लांटों को बंद करने की मांग की और पंजाब नदी जल से एसवाईएल नहर से हिस्से की मांग की। भाजपा ने तीनों खेती कानून बनाए जिन्हे देश के किसानों द्वारा उनके खिलाफ आंदोलन के बाद उन्हे निरस्त करना पड़ा। कांग्रेस ने भी पंजाब को लूटा। इन सभी दलों ने पंजाब को लूटने के एकमात्र एजेंडें के साथ लोगों से झूठे वादे किए और यह केवल अकाली दल ही है जो लोगों की सेवा करती है।

मुख्यमंत्री के चेहरे पर आप द्वारा किए जा रहे जनमत संग्रह के बारे में बादल ने कहा कि वास्तविकता यह है कि केजरीवाल खुद पंजाब के मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं और लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए नौटंकी का सहारा ले रहे हैं। आप का गाना भी इसकी पुष्टि करता है, जिसमें केजरीवाल, केजरीवाल और सिर्फ केजरीवाल शब्द है। राघव चडडा राज्य के नेताओं की अनदेखी करते हुए पंजाब में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे हैं।

बादल ने कहा कि अकाली दल का मुख्य मुकाबला कांग्रेस और आप के साथ अलग अलग सीटों पर है तथा भाजपा का कहीं भी नामो निशान नहीं है। चुनाव लड़ने वाले किसानों के बारे में उन्होने कहा कि सभी को चुनाव लड़ने का अधिकार है, और अब किसान संगठन जो चुनाव लड़ रहा है वह एक राजनीतिक दल बन गया है। पिछले चुनावों की तरह इस चुनाव में भी आप टिकट बेच रही है।

Big blow to Punjab Congress: Secretary Jaspal Sarpanch joins Akali Dal along with colleagues, Sukhbir Badal welcomed