You are currently viewing हिमाचल उपचुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका, कांग्रेस ने 4-0 से हराकर किया क्लीन स्वीप

हिमाचल उपचुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका, कांग्रेस ने 4-0 से हराकर किया क्लीन स्वीप

मंडी (PLN-Punjab Live News) देश की 3 लोकसभा और 29 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे मंगलवार को घो0षित किए जा रहे हैं, इसको लेकर वोटों की गिनती की जा रही है। आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस ने मंडी लोकसभा सीट और तीनों विधानसभा सीट के उपचुनाव में क्लीन स्वीप किया है।

कांग्रेस की 4-0 से जीत ने सभी को चमका दिया है क्योंकि मौजूदा समय में हिमाचल में बीजेपी की सरकार है लेकिन फिर भी कांग्रेस ने बीजेपी को करारी शिकस्त दी। गौर हो कि आगामी विधानसभा चुनाव के चलते इन उपचुनावों को सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा था लेकिन बीजेपी को मिली 4-0 से करारी शिकस्त ने चुनावी समीकरण बदल दिए हैं। मंडी संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने बीजेपी प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल सिंह को हराया है।

आपको बता दें कि 30 अक्टूबर को 3 लोकसभा सीट दादरा व नगर हवेली, हिमाचल प्रदेश की मंडी और मध्य प्रदेश की खंडवा पर वोट पड़े थे। इसके अलावा 29 विधानसभा सीटों जिनमें असम की पांच, बंगाल की चार, एमपी, मेघालय और हिमाचल की तीन-तीन, राजस्थान, बिहार और कर्नाटक की दो-दो, आंध्र प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, मिजोरम और तेलंगाना की एक-एक सीट पर वोट पड़े थे।

Big blow to BJP in Himachal by elections Congress clean sweep by defeating 4-0