You are currently viewing अनुराग ठाकुर पर बड़ा आरोप, स्टार रेसलर विनेश फोगाट का दावा- खेल मंत्री ने मामले को दबाने की कोशिश की

अनुराग ठाकुर पर बड़ा आरोप, स्टार रेसलर विनेश फोगाट का दावा- खेल मंत्री ने मामले को दबाने की कोशिश की

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने अब केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर आरोप लगा दिए हैं। स्टार रेसलर विनेश फोगाट ने दावा किया है कि ठाकुर ने मामले को दबाने की कोशिश की है। हाल ही में पहलवानों ने यह भी कहा था कि वह करियर के डर के कारण कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ बोलने से डर रहे थे।

फोगाट ने खेल मंत्री ठाकुर पर कार्रवाई नहीं करने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा, ‘हमने खेल मंत्री के साथ बातचीत के बाद विरोध प्रदर्शन बंद कर दिया था और सभी खिलाड़ियों ने उन्हें यौन उत्पीड़न के बारे में बताया था। उन्होंने कमेटी गठित कर मामले को दबाने की कोशिश की और उस दौरान कोई कार्रवाई नहीं की गई।’ पहलवान सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

फोगाट ने बताया कि वह जंतर मंतर पर पहली बार प्रदर्शन करने से पहले एक अधिकारी से भी मिले थे, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने कहा, तीन-चार महीने पहले जंतर-मंतर पर बैठने से पहले, हमने एक अधिकारी से मुलाकात की थी। हमने उन्हें सबकुछ बताया था कि कैसे महिला खिलाड़ियों का यौन उत्पीड़न किया जा रहा है और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। जब कोई कार्रवाई नहीं की गई, तो हम धरने पर बैठ गए।

Big allegation on Anurag Thakur, star wrestler Vinesh Phogat’s claim – sports minister tried to suppress the case