You are currently viewing जालंधर में ईडी की बड़ी कार्रवाई, हवाला कारोबार के मामले में कबाना रिजार्ट को कुर्क किया

जालंधर में ईडी की बड़ी कार्रवाई, हवाला कारोबार के मामले में कबाना रिजार्ट को कुर्क किया

जालंधर (PLN-Punjab Live News) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंंगलवार सुबह बड़ी कार्रवाई करते हुए जालंधर-फगवाड़ा रोड पर स्थित कबाना रिजार्ट को कुर्क किया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यह कार्रवाई हवाला कारोबार के मामले में की है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक अधिकारी ने बताया कि नीदरलैंड सरकार के अनुरोध पर शिवलाल पब्बी और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्डिंग की जांच शुरू की गई थी। जांच में
पाया गया कि भारतीय मूल के डच नागरिक शिवलाल पब्बी ने अपने साथियों के साथ मिलकर नीदरलैंड में धोखाधड़ी की है।

जांच में ये बात भी सामने आई कि पब्बी नीदरलैंड में पाकिस्तानी नागरिकों के जरिए हवाला कारोबार कर रहा था। पाकिस्तानी नागरिक ने दुबई में रहते हुए फगवाड़ा में शिवलाल पब्बी और उसके परिजनों के खातों में पैसा डाले थे और हवाला कारोबार की आय को कबाना रिजार्ट के विकास और निर्माण में निवेश किया। इस समय कबाना रिजार्ट का प्रबंधन शिवलाल पब्बी के चचेरे भाई अनिल कुमार चोढा और मनोज कुमार चोढा देख रहे हैं।

इस मामले में ईडी ने शिवलाल पब्बी, अनिल कुमार चोढा, मनोज कुमार चोढा, मुकेश शर्मा, मेयफेयर रिसार्ट्स प्राइवेट लिमिटेड और कबाना इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ मोहाली की विशेष अदालत में नौ सितंबर को शिकायत दायर की थी। यह मामला अभी अदालत में विचाराधीन है। इसके तहत ही ईडी ने मंगलवार सुबह बड़ी कार्रवाई करते हुए हवाला कारोबार रोधी कानून के तहत शिवलाल पब्बी और उसके साथियों के 32.57 करोड़ रुपये कीमत के जालंधर में कबाना रिजार्ट और स्पा को कुर्क किया है।

Big action of ED in Jalandhar Cabana resort attached in the case of hawala business