You are currently viewing पंजाब पुलिस की बड़ी कार्यवाही, समाज विरोधी तत्वों के खिलाफ पूरे प्रदेश में 110 से अधिक स्थानों पर एक ही समय छापेमारी

पंजाब पुलिस की बड़ी कार्यवाही, समाज विरोधी तत्वों के खिलाफ पूरे प्रदेश में 110 से अधिक स्थानों पर एक ही समय छापेमारी

चंडीगढ़: पंजाब को सुरक्षित राज्य बनाने के उद्देश्य से चल रही मुहिम के दौरान पंजाब पुलिस ने आज देश विरोधी और समाज विरोधी तत्वों से जुड़े 110 से अधिक स्थानों पर व्यापक घेराबन्दी करके सर्च आपरेशन किया। डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव के आदेशों पर राज्य भर के सभी जिलों में एक ही समय छापेमारी की गई।

इस आपरेशन के बारे और ज्यादा जानकारी देते हुये अतिरिक्त डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (एडीजीपी) लॉ एंड आर्डर अर्पित शुक्ला ने बताया कि सीपीज़/ ऐसऐसपीज़ को इन छापों की निजी तौर पर निगरानी करने और अपेक्षित संख्या में पुलिस टीमें गठित करने के निर्देश दिए गए थे जिससे छापेमारी एक ही समय की जा सके। उन्होंने कहा कि हाल ही में गिरफ़्तार किये गैंगस्टरों और आपराधियों से पूछताछ के उपरांत किये खुलासों के बाद छापेमारी की योजना बनायी गई थी।

ज़िक्रयोग्य है कि देश-विरोधी और समाज विरोधी तत्वों के शक्की ठिकानों पर छापेमारी करने के लिए पंजाब पुलिस की 110 पार्टियाँ, जिनमें 1000 से अधिक पुलिस मुलाज़ीम शामल थे, को तैनात किया गया था।

ए. डी. जी. पी अर्पित शुक्ला ने बताया कि पुलिस टीमों ने घरों और अन्य स्थानों पर बारीकी के साथ तलाशी की और मोबाइल फोनों और अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरणों से डाटा भी इकट्ठा किया है, जिसको फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जायेगा। उन्होंने बताया कि आगे जांच के लिए कुछ व्यक्तियों को भी हिरासत में लिया गया है और उनके कब्ज़े में से ऐतराज़योग्य सामग्री बरामद की गई है और उनसे और पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने बताया कि पुलिस टीमों ने हथियार लायसैंसों की भी जांच की है और अस्ले की सोर्सिंग के बारे भी पूछताछ की है। इसके इलावा आगे जांच के लिए विदेश आधारित पारिवारिक सदस्यों की यात्रा के विवरण, विदेशें से बैंकों के लेन-देन और वेस्टर्न यूनियन और जायदाद के विवरण इकठ्ठा किये हैं।

एडीजीपी ने कहा कि इस कार्यवाही का मकसद समाज विरोधी तत्वों के गठजोड़ को तोड़ना था, जो राज्य की शांति को भंग करने की कोशिशें करते रहते हैं। ज़िक्रयोग्य है कि ऐसे आपरेशन आम लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करने के साथ-साथ समाज विरोधी तत्वों में डर पैदा करने में भी सहायक होते हैं।

Big action by Punjab Police, raids against anti-social elements at more than 110 places across the state at the same time