You are currently viewing नशों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, पंजाब पुलिस ने पकड़ी भुक्की की 90 बोरियां, 11 पर मामले दर्ज

नशों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, पंजाब पुलिस ने पकड़ी भुक्की की 90 बोरियां, 11 पर मामले दर्ज

मोगा: पंजाब की जेलों में से लगातार नशा तस्करी का धंधा जारी है। पंजाब में आए दिन जेलों में से मोबाइल फोन बरामद होने और नशा तस्करी के मामले सामने आते हैं ऐसा ही एक मामला जेल में से सामने आया है। जहां नामी तस्करी जेल में से व्हाट्सएप जरिए धंधा चला रहा था। एसएसपी सुरिंदरजीत सिंह मंड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि सीआईए स्टाफ को सूचना मिली थी कि धर्मकोट के बडूवाल रोड में नशा तस्करों की ओर से गोदाम में भुक्की डंप की गई है। वहां छापामारी करके 90 बोरी वजनी 18 क्विंटल भुक्की और एक कार व ट्रक को भी जब्त किया गया है। इस मौके रुपिंदर कौर भट्टी एसपी (आई), जसतिंदर सिंह डीएसपी (डी) और सीआईए स्टाफ इंचार्ज इंस्पेक्टर किक्कर सिंह भी मौजूद थे।

उन्होंने बताया कि इस मामले में नशों के लिए बदनाम गांव दौलेवाला निवासी और फरीदकोट जेल में बंद नामी तस्कर पिप्पल सिंह के अलावा उसके बेटे बताए जाते इन्द्रजीत सिंह लाभा, बूटा सिंह, मिन्ना सिंह, रसाल सिंह उर्फ नानू, करमजीत सिंह करमा, गुरजिंदर सिंह उर्फ मोटा, जगराज सिंह उर्फ जोगा, लखविंदर सिंह उर्फ काकू, परमजीत सिंह पंमा सभी निवासी गांव दौलेवाला और मंगल सिंह गांव मंदर को थाना धर्मकोट में दर्ज मुकदमे में नामजद किया गया है।

उन्होंने बताया कि आरोपी पिप्पल सिंह जेल में बंद है वह जेल से नेटवर्क जरिये नशा तस्करी का धंधा चला रहा था। उन्होंने माना कि जेलों में बंद गैंगस्टर और नशा तस्कर व्हाट्सएप के अलावा अन्य नवीनतम टेक्नोलॉजी के साथ नेटवर्क चला रहे हैं। व्हाट्सएप काल से फोन नंबर की लोकेशन का पता लगाना मुश्किल हो जाता है। उन्होंने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करके तस्करी में शामिल बैकवर्ड लिंक एवं फॉरवर्ड लिंक के व्यक्तियों को भी इस मुकदमा में दोषी नामजद करके गिरफ्तार करके नशों की सप्लाई की लाईन को लाइन को तोड़ा जाएगा।

Big action against drugs, Punjab Police caught 90 sacks of Bhukki, cases registered against 11