You are currently viewing हैवानियत की हदें पार: महिला वॉलीबॉल खिलाड़ी का सर धड़ से किया अलग, घरवालों को धमकाकर करवाया चुप

हैवानियत की हदें पार: महिला वॉलीबॉल खिलाड़ी का सर धड़ से किया अलग, घरवालों को धमकाकर करवाया चुप

काबुल: अफगानिस्तान की सत्ता पर काबिज तालिबान की बर्बर हरकतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। तालिबान ने एक वॉलीबॉल की महिला खिलाड़ी का सर धड़ से अलग कर दिया। महिला वॉलीबॉल टीम के कोच के एक साक्षात्कार में इसका खुलासा हुआ है। हत्या का यह मामला अक्तूबर के शुरुआती दिनों का है।

कोच सुरैया अफजाली (बदला हुआ नाम) ने ‘परशियन इन्डिपेन्डन्ट को बताया है कि कबूल नगर पालिका वॉलीबॉल क्लब की खिलाड़ी महजबीन हकीमी की हत्या तालिबान ने अक्तूबर के पहले हफ्ते में की थी। इस हत्या की जानकारी लोगों को इसलिए नहीं हुई, क्योंकि तालिबान ने परिवार को धमकी दी थी।

सुरैया बताती हैं, महजबीन क्लब की बेहतरीन खिलाड़ियों में एक थी। महिला राष्ट्रीय वॉलीबॉल टीम के कोच ने बताया कि तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जा करने से पहले टीम के बस दो खिलाड़ी ही सफलतापूर्वक देश छोड़कर भाग सके थे। महजबीन हकीमी उन दुर्भाग्यपूर्ण महिला खिलाड़ियों में से थी जो पीछे रह गई थी।

तालिबान ने काबुल पर कब्जे के बाद से ही महिला खिलाड़ियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। कई रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा चुका है कि देश की महिला खिलाड़ी भागकर दूसरे देशों में शरण ले रही हैं। हालांकि, तालिबान दुनिया को यह भरोसा दिलाने में जुटा हुआ है कि इस बार के शासन में महिलाओं की उतनी बुरी हालत नहीं होगी लेकिन तालिबान अपनी हरकतों से बाज आता नहीं दिख रहा है।

Beyond the limits of bestiality: the head of a female volleyball player was severed from the torso, the family members were threatened and silenced