You are currently viewing रिसेप्शन पर कपल ने मेहमानों के सामने रखी ऐसी डिमांड, जानने के बाद रह जाएगें दंग

रिसेप्शन पर कपल ने मेहमानों के सामने रखी ऐसी डिमांड, जानने के बाद रह जाएगें दंग

वाशिंगटन: सोशल मीडिया पर इस दिनों एक दुल्हन की कहानी खूब वायरल हो रही है। दुल्हन के एक दोस्त ने Reddit पर इस बारे में एक पोस्ट लिखी है, जिसमें उसने बताया है कि दुल्हन ने अपनी शादी के लिए मेहमानों से 7,300 रुपये मांगे। कपल का कहना था कि वे दोनों रिसेप्शन का खर्च उठाने में असमर्थ हैं। दोनों की इस डिमांड को लोगों से स्वीकार कर लिया और शादी में पहुंचने वाला हर शख्स अपने साथ निर्धारित राशि लेकर आया।

Reddit यूजर ने बताया कि इंविटेशन पर दुल्हन ने कहा कि हम भोजन का खर्च उठाने में असमर्थ हैं, इसलिए प्रति व्यक्ति खाने की प्लेट 99 अमेरिकी डॉलर (7,300 रुपये) होगी। शादी उनके घर से काफी दूर थी। वहां पहुंचने के लिए हमें करीब चार घंटे की ड्राइव करनी पड़ी। ऐसे में मैरिज अटेंड करने में ही काफी खर्चा हो गया। ऊपर से बतौर गिफ्ट 7,300 रुपये देने पड़े वो अलग।

शादी के वेन्यू पर एक बॉक्स लगाया गया था, जिस पर गेस्ट से पैसे डालने की अपील लिखी थी। बॉक्स पर लिखा था, ‘गेस्ट कपल के हनीमून, बेहतर भविष्य और नए घर के लिए पैसे डाल सकते हैं। इस पोस्ट पर लोगों ने तरह-तरह के कमेंट्स किए हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘मैं ऐसी शादी के रिसेप्शन में कभी नहीं जाऊंगा, भले ही उसका करीबी ही क्यों ना हो’। वहीं एक अन्य यूजर ने कमेंट में लिखा कि जोड़े को ऐसा नहीं करना चाहिए। जबकि एक शख्स ने यह भी कहा शायद उन्हें वास्तव में पैसों की जरूरत हो।

At the reception, the couple placed such a demand in front of the guests, they will be stunned after knowing