You are currently viewing पंजाब में एक और नवविवाहिता चढ़ी दहेज की बलि, गुरुद्वारा साहिब के सरोवर में छलांग लगाकर समाप्त की जीवन लीला

पंजाब में एक और नवविवाहिता चढ़ी दहेज की बलि, गुरुद्वारा साहिब के सरोवर में छलांग लगाकर समाप्त की जीवन लीला

श्री मुक्तसर साहिब: बेशक हम 21वीं सदी में जी रहे हैं लेकिन अभी भी बेटियों को उनका मान सम्मान नहीं दिया जा रहा है। हर दिन कोई न कोई बेटी दहेज की बलि चढ़ रही है। ऐसा ही मामला जिला श्री मुक्तसर साहिब के गुरुद्वारा टूटी गंडी साहिब में सामने आया है जहां ससुराल वालों से परेशान एक नवविवाहिता ने सरोवर में छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली है। मृतक का नाम ईशू है। उसके परिवार का आरोप है कि उसके ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। इससे तंग आकर उनकी बेटी ने श्री मुक्तसर साहिब के गुरुद्वारे के सरोवर में कूद कर आत्महत्या कर ली।

जानकारी के अनुसार 31 वर्षीय ईशू की शादी श्री मुक्तसर साहिब निवासी मोहित नाम के युवक से अभी डेढ़ माह पहले ही हुई थी। ईशु की मौत के बाद गांधी नगर स्थित घर में माता-पिता के आंसू नहीं रोक पा रहे। मृतका ईशु सरकारी शिक्षक थी। जबकि उसका पति डीसी ऑफिस में काम करता है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। बातचीत में मृतका के भाई ने बताया कि उसकी ननद उसे दहेज के लिए लगातार प्रताड़ित कर रही थी।

Another newly married woman sacrificed herself ended her life by jumping into the lake of Gurdwara Sahib