You are currently viewing अमृतपाल सिंह नहीं हुआ गिरफ्तार, पंजाब पुलिस की टीमें तलाश में जुटी; 78 अरेस्ट

अमृतपाल सिंह नहीं हुआ गिरफ्तार, पंजाब पुलिस की टीमें तलाश में जुटी; 78 अरेस्ट

जालंधरः पंजाब पुलिस ने वारिस पंजाब दे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई शुरू की है जिसमें अबतक 78 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। वारिस पंजाब दे का प्रमुख अमृतपाल सिंह फरार है। पुलिस की टीमें उसकी तलाश में जुटी हैं। यह जानकारी सूचना और जनसंपर्क विभाग, पंजाब ने दी है। पंजाब पुलिस के चलाए गए ऑपरेशन के दौरान 8 रायफल, एक रिवॉल्वर सहित नौ हथियार बरामद किए गए हैं। पुलिस ने बताया है कि स्थिति नियंत्रण में है, नागरिकों से अफवाहों पर विश्वास नहीं करने की अपील की गई है।

पंजाब पुलिस ने शनिवार को वारिस पंजाब दे (डब्ल्यूपीडी) के तत्वों के खिलाफ राज्य में बड़े पैमाने पर राज्यव्यापी घेरा और तलाशी अभियान (सीएएसओ) शुरू किया, जिनके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। ऑपरेशन के दौरान अब तक कुल 78 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि कई अन्य को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

अधिक जानकारी देते हुए पंजाब पुलिस के आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार दोपहर को पुलिस ने जालंधर जिले के शाहकोट-मलसियान रोड पर डब्ल्यूपीडी की कई गतिविधियों को पकड़ा और मौके पर सात लोगों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि अमृतपाल सिंह सहित कई अन्य फरार हैं और उन्हें पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया गया है। राज्यव्यापी अभियान के दौरान अब तक एक .315 बोर राइफल, 12 बोर की सात राइफल, एक रिवॉल्वर और विभिन्न कैलिबर के 373 जिंदा कारतूस सहित नौ हथियार बरामद किए गए हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि WPD तत्व चार आपराधिक मामलों में शामिल हैं जो वर्गों के बीच वैमनस्य फैलाने, हत्या के प्रयास, पुलिस कर्मियों पर हमले और लोक सेवकों के कर्तव्यों के वैध निर्वहन में बाधा उत्पन्न करने से संबंधित हैं। उन्होंने कहा कि अजनाला पुलिस स्टेशन पर हमले के लिए WPD तत्वों के खिलाफ केस एफआईआर नंबर 39 दिनांक 24-02-2023 दर्ज किया गया है।

उन्होंने कहा कि आपराधिक अपराधों में शामिल सभी व्यक्तियों से कानून के अनुसार निपटा जाएगा और पुलिस द्वारा वांछित सभी व्यक्तियों को कानून की प्रक्रिया के लिए खुद को पेश करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कानूनी रक्षा के उनके संवैधानिक अधिकारों की रक्षा की जाएगी। इस बीच, सभी नागरिकों से अनुरोध है कि वे फेक न्यूज और अफवाहों पर ध्यान न दें। राज्य में स्थिति पूरी तरह स्थिर है। राज्य में शांति और सद्भाव को बिगाड़ने के लिए शरारतपूर्ण गतिविधियों में लिप्त सभी व्यक्तियों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा।