You are currently viewing अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने Z कैटेगरी की सुरक्षा लेने से किया इनकार, बताया इसके पीछे का कारण

अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने Z कैटेगरी की सुरक्षा लेने से किया इनकार, बताया इसके पीछे का कारण

चंडीगढ़: सिद्ध मूसेवाला की हत्या के बाद सुरक्षा व्यवस्था को लेकर केंद्र सरकार की ओर से सिखों के पवित्र अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह को Z कैटेगरी की सुरक्षा देने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन अब हरप्रीत सिंह ने केंद्र की सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया है। उन्होंने ऐसा करने का कारण भी बताया है।

अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि, मुझे नहीं पता है कि केंद्र सरकार को मुझे लेकर क्या इनपुट मिले हैं। मैं सरकार को सुरक्षा देने के फैसले पर धन्यवाद देता हूं। लेकिन मैं इसे नहीं ले सकता हूं। ये सिख धर्म को फैलाने के मेरे काम में बाधा डाल सकता है।

अकाल तख्त जत्थेदार उन 400 से अधिक लोगों में से एक थे जिनकी सुरक्षा पंजाब में नवगठित आप सरकार द्वारा वापस ले ली गई थी। हालांकि बाद में उनकी सुरक्षा बहाल कर दी गई, लेकिन जत्थेदार ने फिर से राज्य सरकार की सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया। पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय को गुरुवार को सूचित किया गया कि उन 424 लोगों के सुरक्षा घेरे को सात जून से बहाल कर दिया जाएगा, जिनकी सुरक्षा व्यवस्था को अस्थायी तौर पर वापस लिया गया था या फिर घटाया गया था।

Akal Takht Jathedar Giani Harpreet Singh refused to take Z category security, told the reason behind it