You are currently viewing अवैध खनन मामले में ईडी की बड़ी कार्रवाईः सीएम चन्नी के भतीजे और उसके साथी के ठिकानों से 6 करोड़ रुपए और प्रापर्टी के दस्तावेज कब्जे में लिए

अवैध खनन मामले में ईडी की बड़ी कार्रवाईः सीएम चन्नी के भतीजे और उसके साथी के ठिकानों से 6 करोड़ रुपए और प्रापर्टी के दस्तावेज कब्जे में लिए

लुधियाना (PLN-Punjab Live News) प्रवर्तन निदेशालय ने पंजाब में बड़ी कार्रवाई करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह के लुधियाना स्थित ठिकानों पर छापेमारी की। इसके अलावा ईडी ने भूपिंदर सिंह के साथी संजीप कुमार के ठिकानों पर भी छापेमारी की। दोनों जगह पर छापेमारी के दौरान ईडी को कुल 6 करोड रुपए मिले हैं। इसमें चार करोड़ रुपए सीएम चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह के ठिकानों से मिले है। इसके अलावा कुछ प्रॉपर्टी से जुड़े कागजात भी बरामद किए गए हैं। ईडी ने पैसे और कागजात को कब्जे में ले लिया है।

बताया जा रहा है कि यह मामला अवैध खनन से जुड़ा हुआ है, जिसके चलते ईडी ने यह कार्रवाई की है। छापेमारी की टीम में खनन विभाग के अधिकारी, नागरिक प्रशासन और पुलिस विभाग भी शामिल था। आपको बता दें कि ईडी की टीम ने मंगलवार को अवैध बालू खनन के मामले में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी और उसके साथी के करीब 10 ठिकानों पर छापेमारी की और करीब 6 करोड़ रुपए बरामद किए हैं।

वही सीएम के भतीजे पर ईडी की रेड के बाद पंजाब में सियासी घमासान भी शुरू हो चुका है। इस संबंध में सीएम ने कहा कि फिरोजपुर दौरे के दौरान पीएम की सुरक्षा में चूक की उनको सजा मिली है। वही इस रेड पर भाजपा ने कांग्रेस पर तंत्र कसा है।

Big action of ED Raid at 10 locations of nephew of CM Channi machine had to be ordered to count money