You are currently viewing जालंधर उपचुनाव से पहले बढ़ने लगी ‘आप’ की मुश्किलें, NHM के ठेका मुलाजिमों के बाद अब आंगनबाड़ी यूनियन ने पंजाब सरकार के खिलाफ खोला मार्चा, अपनी मांगों को लेकर निकाला रोष मार्च

जालंधर उपचुनाव से पहले बढ़ने लगी ‘आप’ की मुश्किलें, NHM के ठेका मुलाजिमों के बाद अब आंगनबाड़ी यूनियन ने पंजाब सरकार के खिलाफ खोला मार्चा, अपनी मांगों को लेकर निकाला रोष मार्च

जालंधर: लोकसभा उपचुनाव से पहले आप पार्टी की मुश्किलें बढ़नी शुरू हो गई है। दरअसल, आप पार्टी के खिलाफ यूनियनों ने मोर्चा खोलना शुरू कर दिया है। कुछ देर पहले ही आप सरकार के खिलाफ NHM के ठेका मुलाजिमों ने अपनी मांगे ना पूरी हो जाने को लेकर धरना लगाया था। इस दौरान उनके साथ अकाली दल के सीनियर नेता बिक्रम मजीठिया मौजूद थे। वहीं अब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन ने सरकार के खिलाफ रैली निकाली। उनकी मांग है कि जब तक पंजाब सरकार उनकी मांगों को मानने के लिए पत्र जारी नहीं करती है, तब तक उनका धरना जारी रहेगा। इसी सिलसिले में राज्य भर से बड़ी संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता जुटीं।

इस बीच सभी ने सरकार की नीति की आलोचना की और उन्हें अपनी मांगों को स्वीकार करने के लिए मांग पत्र जमा करने के लिए दोपहर तक का समय दिया था। लेकिन मुख्यमंत्री कार्यालय से कोई पत्र नहीं मिलने के विरोध में सभी लोग सड़कों पर उतर आए हैं। कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगों का समाधान नहीं हो जाता, तब तक वे अपना धरना जारी रखेंगे। पंजाब अध्यक्ष हरजीत कौर पंजोला की अध्यक्षता में सर्वप्रथम मजदूर दिवस के अवसर पर पहले शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई, उसके बाद सभी ने रैली के रूप में अर्थी फूंक प्रदर्शन किया, जिसमें केंद्र और राज्य की नीतियों की आलोचना की।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा बस स्टैंड गेट व सड़क जाम करने से गढ़ा रोड, डिफेंस कॉलोनी, संविधान चौक, कूल रोड, न्यू जवाहर नगर मार्केट आदि सड़कों पर यातायात व्यवस्था पूरी तरह से बाधित हो गई है। जिससे सड़कों पर काफी देर तक जाम लग गया। इस दौरान महासचिव सुभाष सैनी ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, हैल्परों की मांगों को अनसुना किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार कार्यकर्ताओं से किए गए वादे भुल गई है, ऐसे में सभी ने मिलकर सरकार को याद दिलाया है कि एक साल बीत जाने के बाद भी सरकार द्वारा कुछ किया गया। इस मौके पर मनदीप कुमारी, गुरदीप कौर, गुरमीत कौर, अनूप कौर, बलजीत कौर, गुरमेल कौर, बलराज कौर, सुरजीत कौर, निर्लेप कौर, रंजीत कौर आदि मौजूद रहे।