You are currently viewing कोल्ड स्टोरेज की छत गिरने से 8 मजदूरों की मौत, 11 बचाए गए; राहत कार्य जारी

कोल्ड स्टोरेज की छत गिरने से 8 मजदूरों की मौत, 11 बचाए गए; राहत कार्य जारी

संभल: उत्तर प्रदेश के संभल जनपद में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हो गया। यहां एक कोल्ड स्टोर के एक हिस्से की छत भरभरा कर गिर गई, जिसमें दबकर अब तक मजदूरों की मौत हो गई है। जिस समय हादसा हुआ, उस वक्त कोल्ड स्टोर के अंदर करीब 25 मजदूर थे। NDRF ने घंटों की मशक्कत के बाद अब तक 11 लोगों को बचाकर सुरक्षित बाहर निकाल लिया है, जबकि आठ लोगों की मौत हो गई है।

वहीं NDRF अपने खोजी कुत्तों की मदद से बाकी अन्य फंसे लोगों को ढूंढ रही है। संभल कलेक्टर मनीष बंसल ने कहा कि हमने सुबह के लिए अपने बल को बढ़ाया है। NDRF और SDRF की दूसरी टीमें भी सुबह तक आएंगी। हमारी कोशिश इसको जल्द से जल्द खत्म कर सबको सुरक्षित बाहर निकाल ले।

वहीं 12 लोगों की हालत गंभीर है। 15 से 20 लोगों के बीच अभी अंदर दबे होने की आशंका जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि कोल्ड स्टोरेज मालिक ने अवैध रूप से बिना लाइसेंस के अवैध निर्माण किया था। कोल्ड स्टोरेज के बराबर में 6 मंजिल अवैध बिल्डिंग बनाई गई है। इस बीच सुरक्षा मानकों को पूरी तरह नजरअंदाज किया गया। फिलहाल इस हादसे के बाद कोल्ड स्टोरेज मालिक 2 लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

8 laborers killed 11 rescued due to cold storage roof collapse; relief work in progress