You are currently viewing कनाडा से डिपोर्ट होंगे पंजाब के 700 छात्र, नोटिस जारी; जालंधर के ट्रेवल एजेंट पर लाखों की ठगी के आरोप

कनाडा से डिपोर्ट होंगे पंजाब के 700 छात्र, नोटिस जारी; जालंधर के ट्रेवल एजेंट पर लाखों की ठगी के आरोप

जालंधर: कनाडा सरकार ने भारतीय विद्यार्थियों को बड़ा झटका देते हुए 700 छात्रों को कैनेडियन बार्डर सिक्योरिटी एजेंसी (CBSA) के डिपोर्ट करने का नोटिस जारी कर दिया है। इन छात्रों के शिक्षण संस्थानों में दाखिले संबंधी आफर लैटर फर्जी पाए गए हैं। इन 700 छात्रों ने जालंधर स्थित एजुकेशन माइग्रेशन सर्विसेज से स्टूडेंट वीजा अप्लाई किया था। बताया जा रहा है कि इसका मालिक बृजेश मिश्रा गायब है और उसका दफ्तर भी बंद है। ट्रेवल एजेंट ने प्रमुख कालेज में दाखिला फीस सहित सभी खर्चों के लिए हरेक छात्र से 16 से 20 लाख रुपए वसूले थे।

अमूमन ऐसे केसों को 3 से 4 साल लग जाते हैं। बताया जाता है कि इन विद्यार्थियों ने हंबर कालेज में एडमिशन ली थी और वह फ्लाइट पकड़कर जब कनाडा पहुंचे तो तभी बृजेश का फोन आ गया कि इस कालेज की सभी सीटें भर गई हैं इसलिए या तो 6 माह इंतजार करें या अन्य कालेज में एडमिशन लें।

इसके बाद स्टूडेंट्स ने एक अन्य कालेज में 2 साल के कोर्स में एडमिशन ले ली और मिश्रा ने कालेज फीस भी लाैटा दी। इसके बाद स्टूडेंट्स ने शिक्षा पूरी करके पीआर के लिए आवेदन किया। पीआर के वक्त दस्तावेजों की जांच की गई तो यह बात सामने आई कि इनको मिले आफर लैटर सही नहीं थे।

700 Punjab students to be deported from Canada Jalandhar’s travel agent accused of cheating lakhs