You are currently viewing पंजाब में 42 किलो हेरोइन, 18 किलो अफ़ीम जब्त, 513 तस्कर गिरफ्तार

पंजाब में 42 किलो हेरोइन, 18 किलो अफ़ीम जब्त, 513 तस्कर गिरफ्तार

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने पिछले एक पखवाड़े में एन.डी.पी.एस के तहत 406 एफआईआर दर्ज करके 513 नशा-तस्करों को गिरफ़्तार किया है। पुलिस महानिरीक्षक (मुख्यालय) सुखचैन सिंह गिल ने सोमवार को यहां पत्रकारों से कहा कि प्रदेश में नशा विराेधी कार्रवाई करते हुये 42.36 किलो हेरोइन, 18 किलो अफ़ीम, 12 किलो गाँजा, नौ क्विंटल भुक्की और फार्मा ओपीऑयड्ज़ की 74 हज़ार गोलियाँ, कैप्सूल, टीके बरामद करने के अलावा उनके कब्ज़े से 14.80 लाख रुपए की ड्रग मनी बरामद की है।

उन्होंने कहा कि गत पांच जुलाई को भगौड़ों को गिरफ़्तार करने के लिए शुरू की गई विशेष मुहिम के अंतर्गत पिछले दो हफ़्तों में एनडीपीएस मामलों में 46 और भगौड़े गिरफ़्तार किये जाने से गिरफ़्तारियों की कुल संख्या 429 हो गई है।

गौरतलब है कि पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने के मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों के तहत पुलिस सीमावर्ती राज्य पंजाब से नशे की बीमारी पर नकेल कसने के लिए व्यापक नशा विरोधी मुहिम चला रही हैं। डीजीपी द्वारा सभी सीपीज़/एसएसपीज़ को सभी नामी नशा-तस्करों को काबू करने और अपने अधिकार क्षेत्रों में नशा-तस्करी वाले संवेदनशील स्थानों की पहचान के आदेश दिये हैं। उन्होंने पकड़े गए सभी नशा-तस्करों की जायदाद ज़ब्त कर अवैध राशि बरामद करने के निर्देश दिये हैं।

42 kg heroin18 kg opium seized in Punjab 513 smugglers arrested