You are currently viewing Corona Update: देश में कोविड के साप्ताहिक मामलों में 41 फीसदी का उछाल, मौत के आंकड़ों को लेकर राहत

Corona Update: देश में कोविड के साप्ताहिक मामलों में 41 फीसदी का उछाल, मौत के आंकड़ों को लेकर राहत

नई दिल्ली: भारत में कोविड -19 संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि रविवार को खत्म हुए सप्ताह में मौत के मामलों में कोई वृद्धि नहीं हुई। भारत में पिछले हफ्ते (25 अप्रैल से 1 मई) 22,200 से अधिक नए कोरोना के मामले आए है जो उससे पिछले सप्ताह की तुलना में 15,800 यानि 41% अधिक रहे। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, पिछले हफ्ते, मामलों में 96% की वृद्धि देखी गई थी। दिल्ली, हरियाणा और यूपी का योगदान नए मामलों में 68 फीसदी का है।

महत्वपूर्ण बात ये है कि वायरस से होने वाली मौतों में वृद्धि नहीं हो रही थी। हालांकि कुछ राज्यों के रविवार के आंकड़ों का डेटा खबर लिखे जाने तक नहीं आया था। सप्ताह में कोविड से होनी वाली मौतों की संख्या करीब 30 हो सकती है। पिछले यह आंकड़ा 30 और उससे पहले सप्ताह में 27 था। इन आंकड़ों में इस अवधि के दौरान पहले के महीनों में हुई मौतों को शामिल नहीं किया गया है। सकारात्मक पक्ष ये है कि संख्या अभी भी अपेक्षाकृत कम है और संक्रमण में वृद्धि की रिपोर्ट करने वाले अधिकांश राज्यों में प्रति सप्ताह 1,000 से कम नए मामले सामने आए।

Corona Update: 41 percent jump in weekly cases of Kovid in the country, relief regarding death toll