You are currently viewing राहुल को मिली नई जिंदगी, 60 फीट गहरे बोरवेल से 104 घंटे बाद सुरक्षित निकाला गया बाहर

राहुल को मिली नई जिंदगी, 60 फीट गहरे बोरवेल से 104 घंटे बाद सुरक्षित निकाला गया बाहर

रायपुर: जांजगीर-चांपा जिले के मालखरौदा विकासखंड के गांव पिहरीद में बोरवेल में फंसे 11 वर्षीय बालक राहुल साहू के सफल रेस्क्यू पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राहुल के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। स्वास्थ्य परीक्षण के लिए राहुल को ग्रीन कॉरीडोर बनाकर बिलासपुर के अपोलो अस्पताल के लिए रवाना किया गया है, जहां उन्हें ICU विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम की देखरेख में रखा गया है। राहुल पूरी तरह से खतरे से बाहर है।

जांजगीर-चांपा जिले के पिहरीद गांव में बोरवेल में गिरे राहुल साहू को 104 घंटे की कठिन ऑपरेशन के बाद सफलतापूर्वक बचा लिया गया। मंगलवार आधी रात के करीब साहू को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। बचाव अभियान के लिए करीब 150 अधिकारियों को तैनात किया गया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि लगभग 105 घंटे तक बोरवेल में फंसे होने के बावजूद राहुल ने बहुत हिम्मत दिखाई। यह रेस्क्यू ऑपरेशन बहुत चुनौतीपूर्ण था, जिसे बचाव दलों ने बहुत धैर्य, समझदारी और साहस के साथ पूरा कर लिया है।

सीएम ने कहा कि एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, एसईसीएल, छत्तीसगढ़ राज्य पुलिस, भारतीय सेना, चिकित्सा दल और प्रशासनिक अधिकारियों समेत बचाव दल में शामिल हर टीम और हर व्यक्ति ने संयुक्त रूप से कर्त्तव्यनिष्ठा का पालन करते हुए राहुल को बोरवेल से निकालने का दुष्कर कार्य कर दिखाया।